उरी में मारे गए 3 आतंकवादियों के पास से मिले चीन निर्मित एम-16 राइफल : सेना

मेजर जनरल चांदपुरी ने कहा कि ऐसा कहना जल्दबाजी होगी कि पाकिस्तानी फौज और चीनी सेना के बीच कोई संभावित सांठगांठ है.

उरी में मारे गए 3 आतंकवादियों के पास से मिले चीन निर्मित एम-16 राइफल : सेना

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के उरी में नियंत्रण रेखा के पास गुरुवार को एक घुसपैठरोधी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया. वहीं उनके पास से चीन में निर्मित एम-16 राइफलें बरामद की गई. सेना ने इस राइफल की बरामदगी को असामान्य घटना बताया है. सेना ने कहा कि उरी के कमलकोट क्षेत्र में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादियों के पास से ए के श्रेणी के दो हथियार, एक चीनी एम-16 राइफल और गोला बारूद बरामद किये गए हैं.

सेना की 19 इन्फेंट्री डिवीजन के प्रमुख मेजर जनरल अजय चांदपुरी ने बारामुला में संवाददाताओं से कहा, “आमतौर पर हमें एके श्रेणी के हथियार मिलते हैं और कभी-कभार एम-4 राइफलें भी बरामद होती हैं. यह एम-16 चीन में निर्मित नौ मिलीमीटर कैलिबर का हथियार है. यह एक असामान्य बात है.”

उन्होंने कहा कि ऐसा कहना जल्दबाजी होगी कि पाकिस्तानी फौज और चीनी सेना के बीच कोई संभावित सांठगांठ है. मेजर जनरल चांदपुरी ने कहा, “इसके बड़े परिपेक्ष को लेकर अटकलें लगाना जल्दबाजी होगी. इसलिए मुझे लगता है कि हमें जांच करने की जरूरत है.”

नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित आतंकवादियों की संख्या पर मेजर जनरल चांदपुरी ने कहा कि कई सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर, 100-200 आतंकवादी घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे हैं और वे नियंत्रण रेखा के पास 15-20 ठिकानों पर मौजूद हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, “संघर्ष विराम से दोनों तरफ के लोगों को फायदा मिला है. वहीं, आतंकी ठिकानों पर आतंकवादियों की मौजूदगी और घुसपैठ करने का उनका प्रयास जारी है.”