VIDEO : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान बजाया 'ढाक'

सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हुए वीडियो (Video) में ममता को रिबन काटते हुए और फिर ढाक के साथ चलते हुए और इसे बजाते हुए देखा जा सकता है.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने राजधानी कोलकाता में आज कम्‍युनिटी दुर्गा पूजा के शुभारंभ के अवसर पर 'ढाक' (ड्रम की तरह का पारंपरिक वाद्य यंत्र) बजाया. न्‍यू अलीपोर में सुरुचि संघ के पंडाल का उद्घाटन करने के दौरान सीएम ममता फेस्टिव मूड में नजर आईं. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में ममता को रिबन काटते हुए और फिर ढाक के साथ चलते हुए और इसे बजाते हुए देखा जा सकता है.

बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दक्षिण कोलकाता के भव्य पूजा सुरूचि संघ पूजा पंडाल का उद्घान कंधे पर टांगकर खूब ढाक बजाया. इस समारोह में उनके साथ कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम और मंत्री अरूप विश्वास भी उपस्थित थे. दक्षिण कोलकाता में होने वाली सूरूचि संघ दुर्गा पूजा मंत्री अरूप विश्वास की पूजा के नाम से विख्यात है. 

ममता बनर्जी ढाक बजाने वाले स्टिक को लेकर पूरे जोश में ढाक बजाया. मुख्यमंत्री के साथ उनके साथ मंत्री अरूप विश्वास भी ढाक बजाने लगे. ममता बनर्जी को ऐसे देखकर वहां पहुंचे दर्शकों के मन का खुशी से झूम उठा. जनता चालियां बजाकर ममता बनर्जी को प्रोत्साहित करने लगी. दक्षिण कोलकाता की बात करें तो हर साल यहां भव्य मंडप बनता है. इसके साथ ही यह उन पूजा पंडालों में से है तो मंत्रियों की पूजा है. हर साल इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी करती हैं जिनमें सुरुचि संघ की पूजा शामिल है. सुरुचि संघ की दुर्गापूजा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गोलमठ दुर्गापूजा,भवानीपुर की कई पूजा पंडालों का उद्घाटन किया.


ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: चीन की सत्ता पलट की अफवाहें खत्म, एक कार्यक्रम में पहुंचे Xi Jinping