VIDEO : रैली में खड़ी बच्ची के हाथ में अपनी स्केच देख बोले PM मोदी- नाम और पता दो, चिट्ठी लिखूंगा

Chhattisgarh Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांकेर की रैली को संबोधित कर रहे थे. एक बच्ची काफी देर से पीएम की पेंटिंग को लहरा रही थी. मंच पर भाषण देते हुए जब उनकी नजर बच्ची पर गई, तो पीएम ने भाषण बीच में रोक दिया.

VIDEO : रैली में खड़ी बच्ची के हाथ में अपनी स्केच देख बोले PM मोदी- नाम और पता दो, चिट्ठी लिखूंगा

10 साल की बच्ची ने 3 घंटे लगाकर पीएम मोदी की पेंटिंग बनाई.

खास बातें

  • पीएम ने कांकेर में विजय संकल्प रैली को किया संबोधित
  • रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर किए तीखे वार
  • पीएम ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां
कांकेर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ (chhattisgarh Assembly Elections 2023)) के कांकेर में जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में स्पीच देते हुए पीएम (PM Modi Speech In Kanker) की नजर वहां खड़ी एक 10 साल की बच्ची पर पहुंची. बच्ची ने अपने हाथों से पीएम मोदी की स्केच (PM Modi Sketch) पकड़ रखी थी. इसे देखने के बाद पीएम मोदी ने बच्ची पर प्यार लुटाया. उन्होंने बच्ची को नाम पता लिखकर देने का कहा. पीएम ने बच्ची को चिट्ठी लिखने की बात कही.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांकेर की रैली को संबोधित कर रहे थे. एक बच्ची काफी देर से पीएम की पेंटिंग को लहरा रही थी. मंच पर भाषण देते हुए जब उनकी नजर बच्ची पर गई, तो पीएम ने भाषण बीच में रोक दिया. उन्होंने बच्ची से कहा- "बेटी! मैंने तुम्हारी ये तस्वीर देखी है. तुम इतना बढ़िया काम करके लाई हो. मैं तुम्हें आशीर्वाद देता हूं, लेकिन बेटी तुम थक जाओगी, कबसे खड़ी हो." 

PM मोदी ने पुलिस जवानों से कहा, "अगर वो तस्वीर देना चाहती है, तो उससे ले लीजिए." इसके बाद उन्होंने लड़की को पेंटिंग के लिए थैंक यू कहा. पीएम ने कहा, "पेंटिंग के पीछे अपना पता लिख देना, मैं तुमको जरूर चिट्ठी लिखूंगा."

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बच्ची ने कहा कि कांकेर में पीएम मोदी की रैली की खबर सुनते ही वह स्केच बनाने में जुट गई थी. मैंने बुधवार को ये स्केच बनाई. स्केच बनाने के लिए मुझे 3 घंटे लगे. मुझे बहुत अच्छा लगा कि पीएम मोदी ने मुझे देखा. मुझे लग भी रहा था कि वो मुझे स्टेज से देख रहे हैं. मैं चाहती थी कि मैं पीएम मोदी की तस्वीर बनाऊं. मुझे प्रधानमंत्री मोदी बहुत पसंद हैं."

कांकेर के गोविंदपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'विजय संकल्प रैली' को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने गोंडी भाषा में भी सभी को जय जोहार कहते हुए भाषण की शुरुआत की. मोदी ने नारा लगवाया- अऊ नहीं सहिबो, बदल के रहिबो. रैली में पीएम ने कांग्रेस पर भी तीखे वार किए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सिर्फ OBC को गाली देने का काम किया. मोदी को गाली इसलिए दी, क्योंकि मैं OBC से आता हूं.

पीएम ने कहा कि बीजेपी का संकल्प छत्तीसगढ़िया पहचान को सशक्त करने का है. बीजेपी का संकल्प आदिवासी और पिछड़ों के हितों की रक्षा करना है. बीजेपी का संकल्प देश के टॉप राज्य में छत्तीसगढ़ को लाने का है. कांग्रेस और विकास के बीच 36 का आंकड़ा है. जहां कांग्रेस होगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता.

ये भी पढ़ें:-

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एक भारत, श्रेष्ठ भारत का प्रतीक : सरदार पटेल की जयंती पर पीएम मोदी

"जो माटी का कर्ज चुका दे, वही जिंदगानी है..." : 'मेरी माटी, मेरा देश' अभियान के समापन पर PM मोदी

'आजादी का अमृत महोत्सव' जन आंदोलन बन गया: प्रधानमंत्री मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मैत्रीपूर्ण संबंध आर्थिक विकास को गति दे सकते हैं : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना