विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

सुरक्षाबलों को पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियों के जमावड़े की खबर मिली थी, जिसके बाद संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया. सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने कई नक्सलियों को किया ढेर.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों संग मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर (Chhattisgarh Maoist Encounter) हो गए. उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं. नक्सलियों संग जवानों की मुठभेड़ दंतेवाड़ा और बीजापुर के सीमावर्ती इलाक़े में चल रही है. करीब आधा दर्जन नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है. सुरक्षाबलों को पश्चिम बस्तर डिवीजन के माओवादियों के जमावड़े की खबर मिली थी, जिसके बाद संयुक्त ऑपरेशन चलाया गया. सुबह 10:30 बजे से लगातार पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बल आज सुबह सर्चिंग के लिए निकले थे. उनको नक्सलियों के इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद ही दोनों पक्षों के बीच फायरिंग शुरू हो गई. सुबह से ही दोनों के बीच रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. 28 अगस्त को भी कांकेर-नारायणपुर के सरहदी क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन की जानकारी सामने आई थी. इस दौरान भी कई कई नक्सलियों के ढेर किए जाने की बात कही गई थी. 

मुठभेड़ नें 10 नक्सली ढेर

बस्तर रेंज के आईजीपी सुंदरराज पी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा पर जंगल में सुरक्षा बलों के एक संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. इसी दौरान सुबह करीब साढ़े दस बजे दल का नक्सलियों से सामना हुआ जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पश्चिम बस्तर मंडल इकाई से संबंधित नक्सलियों की मौजूदगी के बारे गुप्त सूचना मिली थी. जिसके बाद डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजा गया.

नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद

काफी देर तक रुक-रुक कर गोलीबारी होती रही, जिसके बाद तलाशी अभियान में 10 नक्सलियों के शव मौके से बरामद किए गए.उन्होंने बताया कि मुठभेड़ वाली जगह से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं. सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं और इलाके में तलाशी अभियान अभी भी जारी है. बस्तर क्षेत्र में दंतेवाड़ा और बीजापुर समेत सात जिले आते हैं. पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ के साथ ही इस साल अब तक छत्तीसगढ़ में विभिन्न मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने 154 नक्सलियों को मार गिराया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Explainer: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का ऐलान, मास्टरस्ट्रोक या पॉलिटिकल रिस्क?
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद
राहुल गांधी ने अमेरिका में कीं कौन सी 5 गलतियां, जिसे लेकर मच गया सियासी बवाल
Next Article
राहुल गांधी ने अमेरिका में कीं कौन सी 5 गलतियां, जिसे लेकर मच गया सियासी बवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com