छत्तीसगढ़ : जांजगीर जिले में  बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 25 भेड़ें झुलसी

छत्तीसगढ़ के जांजगीर (Janjgir) जिले में आकाशीय बिजली से जनहानि के साथ पशुधन का नुकसान की भी खबर सामने आई है. जिले के अलग अलग गांव में आकाशीय बिजली (lightning) गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई.

छत्तीसगढ़ : जांजगीर जिले में  बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत, 25 भेड़ें झुलसी

बिजली गिरने से जनहानि के साथ पशुधन का नुकसान हुआ है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जांजगीर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में शनिवार शाम को मौसम बदला और प्रदेश के कई स्थानों पर गरज चमक के साथ जमकर बारिश हुई. छत्तीसगढ़ के जांजगीर (Janjgir) जिले में आकाशीय बिजली से जनहानि के साथ पशुधन का नुकसान की भी खबर सामने आई है. जिले के अलग अलग गांव में आकाशीय बिजली (lightning) गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई. जिसमें एक महिला और 4 पुरुष शामिल है. इसके अलावा चाम्पा ब्लॉक में 3 लोग झुलस गए. जिन्हें शासकीय अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है. मृतकों में अकलतरा थाना क्षेत्र के देवकिरारी गांव की 18 वर्षीय श्याम कुमारी यादव, 35 वर्षीय अनिल यादव, चोर भट्टी गांव के 50 वर्षीय दिलीप यादव, मधुआ गांव के 55 वर्षीय नरेश डोंगरे और चांपा क्षेत्र के सिवनी गांव के विजय कुमार राठौर शामिल है.

बिजली गिरने से जनहानि के साथ पशुधन का नुकसान हुआ है. पामगढ़ थाना क्षेत्र के गांव में 25 भेड़ों की मौत हुई है. जांजगीर कलेक्टर तारण प्रकाश सिंहा ने तत्काल मृतकों के परिजन को मुआवजा राशि जारी करने के निर्देश दिये है. साथ ही अधीनस्थ अधिकारियों को बिजली गिरने से हुए नुकसान का आंकलन कर मुआवजा रिपोर्ट तैयार करने को कहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com