बाढ़ से जूझ रहे चेन्नई में अब तेल रिसाव की समस्या, VIDEO सामने आने के बाद हरकत में आया प्रशासन

तूफान मिगजॉम के कारण चेन्नई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई है. बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालत उत्पन्न हो गए हैं.

नई दिल्ली:

तूफान मिगजॉम (Cyclone Michuang) के कारण चेन्नई में हुई भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गयी. अब एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें पानी पर तेल की परतें तैरती दिख रही हैं. जानकारी के अनुसार यह वीडियो एन्नोर इलाके का है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस तेल के स्त्रोत का पता लगाने में लगी है. जिस इलाके का यह वीडियो है उस इलाके में कई तेल रिफाइनरी मौजूद हैं. हालांकि चेन्नई पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड (सीपीसीएल) ने मनाली (चेन्नई का एक औद्योगिक क्षेत्र) में अपनी रिफाइनरी में किसी भी रिसाव से इनकार किया है.

एक बयान में कहा गया है कि हम जांच कर रहे हैं. "चक्रवात मिगजॉम के कारण लगातार बारिश के कारण रिफाइनरी के अंदर अभूतपूर्व बाढ़ आ गई है. मनाली के अन्य उद्योग भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. रिफाइनरी में और उसके आसपास बाढ़ की स्थिति के बावजूद, सीपीसीएल टीम मौके पर पहुंची है और रिफाइनरी का निर्बाध और सुरक्षित संचालन सुनिश्चित किया है. 

कच्चा तेल बकिंघम नहर में फैल गया है

जानकारी के अनुसार कच्चा तेल बकिंघम नहर में फैल गया है, जो क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण जलमार्ग है.  वायरल वीडियो में, तेल, गहरे दाग की तरह, नहर की सतह पर बह रहा है. यह एक नदी से भी जुड़ा हुआ है. इस संकट से जल में भारी प्रदूषण के हालत उत्पन्न होने का अंदेशा है. गौरतलब है कि चक्रवात मिगजॉम  के कारण चेन्नई और उसके आसपास के जिलों में मूसलाधार बारिश होने के कई दिनों बाद भी शहर भीषण जलजमाव से जूझ रहा है. बाढ़ का पानी सड़कों और अन्य जगहों में लगातार बना हुआ है, जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच तेल रिसाव की घटना और भी अधिक दिक्कतें बढ़ा दी है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :