चैतर वसावा होंगे गुजरात विधानसभा में AAP विधायक दल के नेता, हेमंत खावा उपनेता

गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) को 182 में से सिर्फ पांच सीटों पर जीत मिली थी, इनमें जाम जोधपुर, विसावदर, गारियाधार, डेडियापाडा और बोटाद की सीटें शामिल हैं.

चैतर वसावा होंगे गुजरात विधानसभा में AAP विधायक दल के नेता, हेमंत खावा उपनेता

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

गुजरात विधानसभा में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता चैतर वसावा होंगे जबकि हेमंत खावा को विधानसभा में उप नेता बनाया जाएगा. पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने इसे लेकर प्रदेश अध्यक्ष इसुदान गढ़वी को पत्र लिखा है.संदीप ने लिखा है कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है. पार्टी की ओर से इसुदान गढ़वी को गुजरात विधानसभा अध्यक्ष को यह जानकारी देने को कहा गया है ताकि विधायी कार्यवाही के तहत दोनों नेताओं की नियुक्ति हो सके. गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (AAP) को 182 में से सिर्फ पांच सीटों पर जीत मिली थी, इनमें जाम जोधपुर, विसावदर, गारियाधार, डेडियापाडा और बोटाद की सीटें शामिल हैं.

गुजरात चुनाव में AAP अपने तमाम बड़े चेहरों को उतारा था. इनमें प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया, सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी भी शामिल थे. हालांकि ये चुनाव में जीत हासिल करने में नाकाम रहे थे जबकि कम चर्चित चेहरे विधानसभा पहुंच गए थे. बता दें, बीजेपी ने 182 सदस्यीय विधानसभा में 156 सीटें जीती थीं, जो कि राज्य में उसका अब तक का सबसे बड़ा चुनावी आंकड़ा है. विपक्षी कांग्रेस केवल 17 सीटें हासिल कर सकी जबकि अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को सिर्फ 5 सीटों से संतोष करना पड़ा. तीन सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों के खाते में गईं जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) ने राज्य में एक सीट जीती.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-