विज्ञापन
Story ProgressBack

केंद्र सराकर ने पंजाब कांग्रेस के तीन बागियों को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई

‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा के तहत लगभग चार-पांच सशस्त्र कमांडो पंजाब में यात्रा के दौरान तीनों राजनेताओं में से प्रत्येक की सुरक्षा करेंगे. उम्मीद है कि सीआरपीएफ जल्द ही तीनों नेताओं की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लेगी.

Read Time: 2 mins
केंद्र सराकर ने पंजाब कांग्रेस के तीन बागियों को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई
वीआईपी सुरक्षा कवर की सबसे ऊंची श्रेणी जेड प्लस है.
नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के तीन पूर्व नेताओं को केंद्र सरकार ने ‘वाई' श्रेणी की वीआईपी सुरक्षा मुहैया कराई है, जिसके तहत इनकी सुरक्षा में अर्द्धसैनिक बलों के कमांडो तैनात रहेंगे. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि इन तीन नेताओं में से दो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो चुके हैं. सूत्रों ने बताया कि विक्रमजीत सिंह चौधरी, उनकी मां करमजीत कौर चौधरी और तजिंदर सिंह बिट्टू को केंद्रीय खुफिया एजेंसियों द्वारा खतरे का पता चलने के कारण ‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा दी गई है.

करमजीत कौर और बिट्टू हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं. सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को गृह मंत्रालय (एमएचए) द्वारा सुरक्षा कवर प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

फिल्लौर से विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी को हाल ही में कांग्रेस ने कथित तौर पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में निलंबित कर दिया था. उन्होंने कथित तौर पर पार्टी के जालंधर से उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बयान दिया था. विक्रमजीत ने जालंधर सीट से चन्नी की उम्मीदवारी का विरोध किया था.

विक्रमजीत की मां करमजीत कौर चौधरी 20 अप्रैल को भाजपा में शामिल हो गई थीं. हिमाचल प्रदेश के प्रभारी और कांग्रेस सचिव बिट्टू भी उसी दिन भाजपा में शामिल हो गये थे. बिट्टू को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी का करीबी सहयोगी माना जाता था.

‘वाई' श्रेणी की सुरक्षा के तहत लगभग चार-पांच सशस्त्र कमांडो पंजाब में यात्रा के दौरान तीनों राजनेताओं में से प्रत्येक की सुरक्षा करेंगे. उम्मीद है कि सीआरपीएफ जल्द ही तीनों नेताओं की सुरक्षा का जिम्मा संभाल लेगी. वीआईपी सुरक्षा कवर की सबसे ऊंची श्रेणी जेड प्लस है, इसके बाद क्रमश: जेड, वाई प्लस, वाई और एक्स श्रेणी का स्थान आता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आप LG को बचा रहे हैं? बिना परमिशन पेड़ काटने पर सुप्रीम कोर्ट ने DDA को लगाई फटकार
केंद्र सराकर ने पंजाब कांग्रेस के तीन बागियों को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई
अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Next Article
अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;