सोनाली फोगाट मर्डर केस की होगी CBI जांच, हरियाणा सीएम की चिट्ठी के बाद गोवा सीएम की सिफारिश

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में मौत हो गई थी. उन्हें गंभीर हालत में गोवा के एक अस्पताल ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. इस मामले में उनके परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है.

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता और सोशल मीडिया स्टार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत की गुत्थी अब तक सुलझ नहीं सकी है. ऐसे में कुछ दिन पहले ही सोनाली के परिवार ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात कर सीबीआई जांच की मांग की थी. हरियाणा सरकार ने परिवार के आग्रह के आधार पर गोवा के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा कि इस मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है. जिसके बाद गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने भी सीबीआई जांच की सिफारिश की.

गोवा के सीएम ने कहा कि हरियाणा के सीएम ने सिफारिश की थी और हमने सीबीआई जांच से जुड़ी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं. सोनाली फोगाट की पिछले हफ्ते गोवा में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. शुरुआत में मौत की वजह हार्ट अटैक को बताया गया. लेकिन शव का पोस्टमार्टम किए जाने के बाद पुलिस ने ‘‘अप्राकृतिक मौत'' के मामले में हत्या का आरोप जोड़ा था. दरअसल सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा में मौत हो गई थी. उन्हें गंभीर हालत में गोवा के एक अस्पताल ले जाया गया था. वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था.

ये भी पढ़ें : "तीस्ता सीतलवाड़ ने एक वरिष्ठ राजनीतिक नेता के साथ रची साजिश"; सुप्रीम कोर्ट में गुजरात सरकार

इस मामले में गोवा पुलिस ने अब तक कई गिरफ्तारियां की है. गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार, सोनाली फोगाट हत्याकांड में कार्रवाई रिपोर्ट (ATR) हरियाणा सरकार को सौंपेगी. गोवा सरकार ने 15 पन्नों की एक रिपोर्ट गोवा सरकार ने हरियाणा सरकार को दी है. फिलहाल इस मामले में पुलिस की तरफ से जांच जारी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: ट्विन टावर ध्‍वस्‍त होने से निकला 80 हजार टन मलबा, तीन महीने में ठिकाने लगाने की तैयारी