TMC सांसद महुआ मोइत्रा और उनके एक्स पार्टनर जय अनंत देहाद्रई का 3 साल के कुत्ते को लेकर क्या है विवाद?

महुआ और देहाद्रई के बीच 3 साल के रोटविलर ब्रीड के डॉग हेनरी की कस्टडी को लेकर विवाद है. ये डॉग फिलहाल महुआ मोइत्रा के पास है. जय अनंत देहाद्रई इस कुत्ते की कस्टडी अपने पास चाहते हैं. महुआ और देहाद्रई दोनों ने ही एक दूसरे पर हेनरी को चुराने का आरोप लगाया है.

TMC सांसद महुआ मोइत्रा और उनके एक्स पार्टनर जय अनंत देहाद्रई का 3 साल के कुत्ते को लेकर क्या है विवाद?

महुआ मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से लोकसभा सांसद हैं.

नई दिल्ली:

रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने (Cash for Queries) के मामले में बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी (Darshan Hiranandani) के विस्फोटक कबूलनामे के बाद टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) मुश्किलों में फंस गई हैं. इस मामले में अब उनके एक्स पार्टनर और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्रई (Jai Dehadrai) की भी एंट्री हुई है. जय अनंत देहाद्राई ने आरोप लगाया कि महुआ मोइत्रा उन पर पेट डॉग 'हेनरी' के बदले सीबीआई (CBI) शिकायत वापस लेने का दबाव बना रही हैं. हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से साफ मना कर दिया है. वो सीबीआई को जानकारी जरूर देंगे. देहाद्रई की चिट्ठी के आधार पर ही बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने महुआ मोइत्रा पर घूस लेकर संसद में सवाल पूछने का संगीन आरोप लगाया था. 

"दर्शन हीरानंदानी का हलफनामा मिला": महुआ मोइत्रा मामले पर एथिक्स कमेटी के चेयरमैन

दरअसल, महुआ और देहाद्रई के बीच 3 साल के रोटविलर ब्रीड के डॉग हेनरी की कस्टडी को लेकर विवाद है. ये डॉग फिलहाल महुआ मोइत्रा के पास है. जय अनंत देहाद्रई इस कुत्ते की कस्टडी अपने पास चाहते हैं. देहाद्रई ने 20 अक्टूबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर आरोप लगाया, "महुआ ने कहा है वह हेनरी को उन्हें लौटा देंगी, अगर वह कथित 'सवाल पूछने के बदले कैश लेने' के मामले में हीरानंदानी ग्रुप के साथ उनके संबंधों को लेकर सीबीआई को की गई शिकायत वापस ले लेते हैं." 

महुआ और देहाद्रई दोनों ने ही एक दूसरे पर हेनरी को चुराने का आरोप लगाया है. दोनों ने इस मामले में पुलिस में केस भी दर्ज करवाया है. देहाद्रई ने X पर लिखा, "कल दोपहर हेनरी के बदले मुझे सीबीआई को की गई शिकायत और निशिकांत दुबे को लिखी चिट्ठी को वापस लेने के लिए मजबूर करने की कोशिश की गई. मैंने साफ कर दिया और कहा कि मैं सीबीआई को जानकारी दूंगा." उन्होंने आगे कहा, "मैसेज करने वाला बेहद मासूम है, लेकिन वह अपने बारे में सबकुछ उजागर कर रहा है." 

75 हजार रुपये में खरीदा था कुत्ता
जय अनंत ने दावा किया कि हेनरी को उन्होंने 75 हजार रुपये में खरीदा था. उन्होंने बताया कि हेनरी के साथ मेरा रिश्ता एक पिता और बच्चे जैसा है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर को दी गई शिकायत में जय अनंत देहाद्रई ने कहा कि उन्होंने कुत्ते को खरीदने के लिए दो बार में पैसे दिए. पहले 10 हजार और बाद में 65 हजार. उन्होंने दोनों रसीद भी पुलिस को सौंपी है. जय अनंत ने दावा किया, "जब हेनरी 40 दिन का था, तब से मैं उसकी देखभाल कर रहा हूं. वो मेरे लिए बच्चे जैसा है. लेकिन 10 अक्टूबर को महुआ ने मेरे कुत्ते को किडनैप कर लिया और अपने साथ लेकर चली गई."
 

मोइत्रा के वकील गोपाल शंकरनारायणन केस की सुनवाई से हटे
वहीं, कैश फॉर क्वैरी मामले में घिरीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा के वकील गोपाल शंकरनारायणन केस की सुनवाई से हट गए हैं. महुआ ने बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे और सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था, जिस पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान ही वकील जय अनंत देहाद्राई ने जज के सामने कहा कि महुआ के वकील गोपाल शंकरनारायणन ने मुझे गुरुवार रात को फोन किया था. उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या बाहर समझौता हो सकता है? इस पर जस्टिस सचिन दत्ता ने कहा कि वह हैरान हैं कि वकील शंकरनारायणन ने मीडिएटर की भूमिका निभाने की कोशिश की. इसके बाद शंकरनारायणन ने मामले से खुद को अलग कर लिया.

महुआ मोइत्रा ने कोर्ट से मीडिया हाउस और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके खिलाफ अपमानजनक कंटेंट पोस्ट करने और प्रसारित करने पर रोक लगाने की भी मांग की है. अब इस मामले पर 31 अक्टूबर को सुनवाई होगी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

HC में 31 अक्टूबर तक टली महुआ मोइत्रा केस की सुनवाई, वकील ने वापस लिया नाम