राजपूत नेता की घर में गोली मारकर हत्या के बाद आज जयपुर बंद का आह्वान

सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की कल तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जो उनके साथ चाय पी रहे थे.

जयपुर:

प्रमुख राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की उनके घर में गोली मारकर हत्या के बाद उनके समर्थकों ने आज 'जयपुर बंद' बुलाया है. गोगामेड़ी के समर्थकों ने कार्रवाई नहीं होने पर राज्यव्यापी बंद की भी धमकी दी है. सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना नामक एक सीमांत संगठन का नेतृत्व करने वाले गोगामेड़ी की तीन लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी, जो उनके साथ उनके लिविंग रूम में चाय पी रहे थे.

गोल्डी बरार और लॉरेंस बिश्नोई गैंग से करीबी तौर पर जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने एक फेसबुक पोस्ट में हत्या की जिम्मेदारी ली है. हमले में गोगामेड़ी और उनके दो साथियों को गोली लगी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान गोगामेड़ी के सहयोगियों ने एक हमलावर को भी मार गिराया. राजपूत नेता की सनसनीखेज हत्या के बाद राजस्थान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया, जहां हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा कांग्रेस को हराने के बाद सत्ता परिवर्तन की प्रक्रिया चल रही है.

राजपूत नेता के समर्थकों ने अस्पताल के बाहर शिप्रा पथ रोड जाम कर दिया और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की. जयपुर के अलावा चूरू, उदयपुर, अलवर और जोधपुर जिलों में भी विरोध प्रदर्शन हुआ. गोगामेड़ी ने राजपूत करणी सेना से अलग होने के बाद 2015 में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का गठन किया था, जिसका नेतृत्व तब लोकेंद्र सिंह कालवी ने किया था. दोनों संगठनों ने राजपूत समुदाय के बारे में ऐतिहासिक तथ्यों को कथित रूप से छेड़छाड़ के लिए 2018 की फिल्म 'पद्मावत' का विरोध किया था.

बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि शपथ लेते ही राज्य को अपराध मुक्त बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की खबर से स्तब्ध हूं. इस संबंध में पुलिस कमिश्नर से जानकारी ली गई है और उन्होंने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कहा है.' सामाजिक लोगों को शांति और धैर्य बनाए रखना होगा.

उन्होंने कहा, "भगवान गोगामेड़ी जी की आत्मा को शांति प्रदान करें, परिवार के सदस्यों, समर्थकों और शुभचिंतकों को शक्ति मिले."जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, "पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही बाकी दो व्यक्तियों की पहचान कर लेंगे और उस व्यक्ति को पकड़ लेंगे जिसने इस घटना की योजना बनाई थी." मंगलवार को राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

ये भी पढ़ें : "स्तब्ध हूं": करणी सेना प्रमुख की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए बीजेपी नेता गजेंद्र शेखावत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : दिव्यांगों की मदद के लिए अदाणी फाउंडेशन की बड़ी पहल, रोजगार मेले का आयोजन कर 111 को दी नौकरी