कर्नाटक विधान परिषद की तीन सीटों के लिए उपचुनाव 30 जून को

आयोग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बाबूराव चिंचनसुर, आर शंकर और लक्ष्मण सावदी के इस्तीफों के कारण विधान परिषद की सीटें खाली हुई हैं.

कर्नाटक विधान परिषद की तीन सीटों के लिए उपचुनाव 30 जून को

बेंगलुरु:

निर्वाचन आयोग कर्नाटक विधान परिषद की तीन सीटों पर 30 जून को उपचुनाव कराएगा. ये सीटें हाल में हुए विधानसभा चुनाव लड़ने वाले सदस्यों के इस्तीफे के कारण खाली हुई हैं. आयोग की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि बाबूराव चिंचनसुर, आर शंकर और लक्ष्मण सावदी के इस्तीफों के कारण विधान परिषद की सीटें खाली हुई हैं.

तीनों ने विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन सिर्फ सावदी जीते सके, जबकि गुरमीतकाल से कांग्रेस के उम्मीदवार चिंचनसुर और रानीबेन्नूर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार आर शंकर हार गए. अधिसूचना 13 जून को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 जून है. नामांकन पत्रों की जांच 21 जून को होगी जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 23 जून है.

मतदान 30 जून को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा जिसमें विधानसभा के सदस्य हिस्सा लेंगे. मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे होगी. आयोग ने कहा कि चुनाव की प्रक्रिया चार जुलाई तक पूरी कर ली जाए. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, वह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव एनएस बोसेराजू को मैदान में उतारेगी. उन्हें राज्य में मंत्री बनाया गया है, लेकिन वह कर्नाटक विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी के सदस्य नहीं हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)