दक्षिण दिल्ली नगर निगम एक्टिव, शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर 9 मई को बुलडोज़र चलाने का इरादा

दिल्ली के शाहीनबाग में अवैध निर्माण ढहाने का काम किया जाएगा. शाहीनबाग में 9 मई को अवैध निर्माण पर बुल्डोज़र चलाया जाना है. अवैध निर्माण गिराते समय कानून व्यवस्था बनीं रहे. इसलिए दक्षिण दिल्ली नगर निगम की ओर से पुलिस बल की मांगी गई है. 

दक्षिण दिल्ली नगर निगम एक्टिव, शाहीन बाग में अवैध निर्माण पर 9 मई को बुलडोज़र चलाने का इरादा

बुल्डोज़र आने की सुगबुगाहट से पहले ही शाहीनबाग इलाक़े में दुकानदार अपना सामान हटाने लगे हैं.

नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (municipal corporation of delhi) की ओर से साउथ दिल्ली के कई हिस्सों में अवैध निर्माण गिराए जाएंगे. इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व दिल्ली के पुलिस उपायुक्त को एक पत्र भी लिखा गया है और पुलिस बल की मांग की गई है. इस मामले के बारे में अधिक जानकारी देते हुए दक्षिण निगम में स्थायी समिति के उपाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि दक्षिण MCD दिल्ली के कई हिस्सों में 4 मई से 13 मई तक अवैध निर्माण को गिराने का पहला चरण शुरू करेगी. इस संबंध में दक्षिण और दक्षिण पूर्व DCP को पत्र लिखा गया है.

शाहीनबाग में भी गिराए जाएंगे अवैध निर्माण

दिल्ली के शाहीनबाग में भी अवैध निर्माण ढहाने का काम किया जाएगा. शाहीनबाग में 9 मई को अवैध निर्माण पर बुल्डोज़र चलाया जाएगा. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद होगा. ताकि अवैध निर्माण गिराते समय कानून व्यवस्था बनीं रहे. 

बता दें कि जहांगीर पुरी में बुल्डोजर चलने के बाद दिल्ली नगर निगम के महापौर और अधिकारी कई अवैध क़ब्ज़े हटाने की तैयारी में है. बुल्डोज़र आने की सुगबुगाहट के चलते पहले ही शाहीनबाग इलाक़े में दुकानदार अपना सामान हटाने लगे हैं. कुछ समय पहले ही दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर ने मुस्लिम बाहुल्य शाहीनबाग का दौरा किया था और कहा था कि यहां जल्द अवैध इमारतों पर बुल्डोज़र चलेगा. जबकि दिल्ली पुलिस ने अतिक्रमण हटाने के लिए एमसीडी को तुरंत फ़ोर्स देने से मना कर दिया था और सलाह दी था कि पुलिस को ऐसी कार्रवाई से 10 दिन पहले बताए. वहीं अब इस जगह पर 9 मई को  बुल्डोज़र चलेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: पीएम मोदी के सम्‍मान में डेनमार्क की महारानी ने किया डिनर का आयोजन