दिल्ली के कई इलाकों में चला MCD का बुलडोज़र, मदनपुर खादर में 6-मंज़िला इमारत ढहाई गई

मदनपुर खादर के कंचन कुंज से एक 6 मंज़िला इमारत पर बुल्डोजर चलने की तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में दिख रहा है कि एमसीडी के कर्मी इमारत पर बुल्डोज़र चला रहे हैं.

नई दिल्ली:

राजधानी में अवैध निर्माण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई का सिलसिला जारी है. गुरुवार को दिल्ली के कमला मार्केट एरिया और चांदनी महल इलाके में एमसीडी का बुलडोजर चलाया जाएगा. इस दौरान कई जगह अवैध रूप से किए गए निर्माण को तोड़ा जाएगा. इसी क्रम में शहर के मदनपुर खादर के कंचन कुंज से एक 6 मंज़िला इमारत पर बुल्डोजर चलने की तस्वीर सामने आई है. तस्वीर में दिख रहा है कि एमसीडी के कर्मी इमारत पर बुल्डोज़र चला रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग हथौड़े चलाते भी देखे गए हैं. 

गरीबों के लिए जेल जाने को भी तैयार

इधर, एमसीडी की कार्रवाई को रोकने के लिए आप विधायक अमानतुल्ला पहुंचे हैं. हालांकि, उन्हें पहले ही रोक लिया गया है. पुलिस का कहना है कि आप नेता सरकारी कार्रवाई में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं. उन्होंने ऐसा करना बंद नहीं किया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इस एनडीटीवी से बात करते हुए आप नेता ने कहा कि गरीबों का मकान बचाना सरकारी काम में बाधा कैसे हो सकता है? हमने कोई पत्थर नहीं चलाया, कोई धक्का मुक्की नहीं की, कोई नारेबाजी नहीं की. अगर गरीबों का मकान बचाना सरकारी काम में बाधा है, तो पुलिस मुझे गिरफ्तार कर ले. लेकिन गरीबों के मकान तो छोड़ दे. गरीबों के मकान में उनके बच्चे होंगे. मेरी गिरफ्तारी से अगर वो छूटते हो तो, मैं जेल जाने को तैयार हूं.  

जहांगीरपुरी हिंसा के बाद कार्रवाई जारी

बता दें कि रामनवमी के अवसर पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा पर हुई पथराव के बाद एमसीडी की ओर से बुलडोजर वाली कार्रवाई का सिलसिला जारी है. एक तरफ जहां लोग इसका विरोध कर रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर इस मुद्दे पर जमकर राजनीति हो रही है. पूरे मामले में विवाद इस बात पर है कि खास समुदाय के लोगों को टारगेट किया जा रहा है. 

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के मंगोलपुरी में एमसीडी का बुलडोजर पहुंचा था. वहां पर अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मस्जिद के आसपास अवैध निर्माण को तोड़ा गया था. वहीं, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी के तैमूर नगर इलाके में भी एमसीडी का बुलडोजर चला था. 

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि इस कार्रवाई को लेकर नोटिस नहीं दिया गया था. स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिली थी. इससे पहले साउथ दिल्ली के शाहीन बाग में भी एमसीडी ने बुलडोजर वाली कार्रवाई की गई थी. 

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाईकोर्ट में धार भोजशाला का मुद्दा, हिंदू संगठन ने दायर की याचिका, कहा- नमाज पढ़ने पर लगाएं रोक

रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा- 'मार्गदर्शक मंडल की उम्र तक भी जाएगा'