बीएसएफ ने अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, 21 करोड़ की हेरोइन बरामद

इस ड्रोन के साथ हेरोइन की खेप भी बंधी हुई थी, जिसकी इंटरनेशनल वैल्यू 21 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही है.

बीएसएफ ने अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, 21 करोड़ की हेरोइन बरामद

पाक ड्रोन और बरामद हेरोइन (फाइल फोटो)

अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक बार फिर पाक तस्करों के ड्रोन ने घुसपैठ की. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के चौकस जवानों ने इस ड्रोन को गिराने में सफलता हासिल की है. जवानों ने सर्च के बाद ड्रोन को कब्जे में ले लिया है. वहीं, इस ड्रोन के साथ हेरोइन की खेप भी बंधी हुई थी, जिसकी इंटरनेशनल वैल्यू 21 करोड़ रुपए के करीब बताई जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार BSF के जवानों को यह सफलता अमृतसर के इंटरनेशनल बॉर्डर अटारी के अंतर्गत आते गांव रत्नखुर्द के समीप मिली है.

BSF के जवान गश्त पर थे, रात 9.45 बजे ड्रोन की आवाज सुनाई दी. जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी. चंद मिनटों के बाद ही ड्रोन की आवाज आना बंद हो गई. जिसके बाद जवानों ने इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया. जवानों ने सर्च के दौरान अटारी के खेतों में ड्रोन को ढूंढ लिया. ड्रोन टुकड़ों में टूट चुका था. पास ही एक पीले रंग का बैग भी मिला, जिसे ड्रोन के साथ बांध भारतीय सीमा में भेजा गया था. जवानों ने बैग को कब्जे में लेकर सुरक्षा जांच शुरू कर दी.

इस जांच के बाद जब बैग को खोला गया तो उसमें हेरोइन की खेप थी. जिसका कुल वजन 3.2 किलो था. ड्रोन व हेरोइन के सैंपल को जांच के लिए भेजने की तैयारी की जा रही है. BSF की तरफ से सांझा की गई जानकारी के अनुसार यह इस महीने का पहला ड्रोन है, जिसे जवानों ने गिराया है. वहीं दो खेप इससे पहले जब्त की जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें : ग्रेटर नोएडा की गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में छात्रों और सिक्योरिटी गार्ड के बीच मारपीट, 15 विद्यार्थी घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अमित शाह ने पहलवानों से कहा, "कानून को अपना काम करने दो", दो घंटे चली मुलाकात