त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा के नजदीक उग्रवादी हमले में BSF जवान शहीद

हमला उत्‍तरी त्रिपुरा में दूरस्‍थ खंगलांग बॉर्डर पोस्‍ट के पास हुआ. यह एरिया त्रिपुरा, मिजोरम और बीएसएफ के बीच ट्राइजंक्‍शन है.

त्रिपुरा में बांग्लादेश सीमा के नजदीक उग्रवादी हमले  में BSF जवान शहीद

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

त्रिपुरा में भारत-बांग्‍लादेश बॉर्डर पर उग्रवादी गुट के हमले में जहां सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक जवान की मौत हो गई. बीएसएफ सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि एक संदिग्‍ध उग्रवादी इस हमले के पीछे है. हमला उत्‍तरी त्रिपुरा में दूरस्‍थ खंगलांग बॉर्डर पोस्‍ट के पास हुआ. यह एरिया त्रिपुरा, मिजोरम और बीएसएफ के बीच ट्राइजंक्‍शन है.अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ की एक टीम कंचनपुर अनुमंडल के सीमा-II चौकी इलाके में एक अभियान पर थी,तभी बांग्लादेश की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. पुलिस अधीक्षक (एसपी) किरण कुमार ने बताया, “भारी हथियारों से लैस उग्रवादियों के एक समूह ने बांग्लादेश के रंगमती पर्वतीय जिले के जुपुई इलाके से बीएसएफ जवानों पर गोलियां चलाईं. जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई.”

उन्होंने कहा, “मुठभेड़ के दौरान बीएसएफ के एक जवान को चार गोलियां लगीं.” घटनास्थल पर पहुंचे कुमार ने बताया कि बीएसएफ की तरफ से समन्वित जवाबी कार्रवाई के कारण उग्रवादी ज्यादा नुकसान नहीं कर सके. उन्होंने कहा, “घटना के बाद भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. क्षेत्र में अभियान भी तेज कर दिया गया है. हम आवश्यक कार्रवाई के लिए बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) से इस मुद्दे पर बात करेंगे. ”(भाषा से भी इनपुट)

* दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड
* VIDEO: MP के राज्यपाल ने शासकीय कार्यक्रम में मंच से लगवाया जय श्री राम का नारा, उठे सवाल
* 13 राज्यों में बिजली संकट गहराया, बकाया बिलों की वजह से तमिलनाडु, महाराष्ट्र पर की गई कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्या महामारी के दौरान Dolo 650 खिलाने के लिए दी गई करोड़ों की घूस ?