400 रुपये में गैस सिलेंडर और 15 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त : तेलंगाना चुनाव के लिए BRS का घोषणापत्र जारी 

चुनाव घोषणा पत्र जारी करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना के गठन के दौरान सामने आई परिस्थितियों को गहराई से समझने के बाद अच्छी नीतियां बनाई गईं है.

400 रुपये में गैस सिलेंडर और 15 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त : तेलंगाना चुनाव के लिए BRS का घोषणापत्र जारी 

बीआरएस ने महिलाओं को मासिक तीन हजार रुपये की वित्तीस सहायता का भी वादा किया गया है. (फाइल) 

नई दिल्‍ली :

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने रविवार को बीआरएस का चुनाव घोषणा पत्र (BRS Election Manifesto) जारी किया. चुनाव घोषणा पत्र में केसीआर ने किसानों, महिलाओं और गरीबों के लिए कई महत्‍वपूर्ण घोषणाएं की हैं. घोषणापत्र में बीआरएस के सत्ता में आने पर किसानों के लिए रायथु बंधु योजना की वर्तमान राशि दस हजार रूपए प्रति एकड़ को बढ़ाकर बारह हजार और पांचवें वर्ष तक सोलह हजार रूपए करने का वादा किया गया है. 

साथ ही चुनावी घोषणा पत्र में चार सौ रुपये में गैस सिलेंडर और आरोग्‍यश्री योजना के तहत 15 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त करने का भी वादा किया गया है. साथ ही महिलाओं को मासिक तीन हजार रुपये की वित्तीस सहायता का भी वादा किया गया है. 

चुनाव घोषणा पत्र जारी करते हुए सीएम केसीआर ने कहा कि तेलंगाना के गठन के दौरान सामने आई परिस्थितियों को गहराई से समझने के बाद अच्छी नीतियां बनाई गईं है. बजट को करीब तीन लाख करोड़ तक ले जाया गया है. जीएसडीपी ढाई गुना बढ़ी है और प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है. उन्‍होंने कहा कि कल्याण के लिए विकास को प्राथमिकता दी गई है. कल्याण और पूंजीगत व्यय के मामले में तेलंगाना देश के लिए मॉडल बन गया है. 

मुख्यमंत्री केसीआर ने चुनाव घोषणापत्र में नए वादों की घोषणा की. इसमें सभी के लिए चावल योजना शामिल है. उन्‍होंने कहा कि तेलंगाना राज्य में कोई भी गरीब परिवार भूखा न रहे, इसके लिए राशन चावल का कोटा बढ़ा दिया गया है. उन्‍होंने कहा कि हम बीआरएस के सत्ता में आने पर राशन की दुकानों के माध्यम से छोटे चावल की आपूर्ति करने का वादा करते हैं. 

इसके साथ ही केसीआर ने कहा कि हम राज्य में हर गरीब परिवार को रायथु बीमा की तर्ज पर एलआईसी के माध्यम से 5 लाख रुपये का जीवन बीमा प्रदान करेंगे. इसका पूरा प्रीमियक सरकार भरेगी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले BRS को झटका, दो वरिष्ठ नेताओं ने दिया इस्तीफा
* तेलंगाना विधानसभा चुनाव : BRS उम्मीदवारों की सूची जारी, कांग्रेस और भाजपा ने साधा KCR पर निशाना
* ‘भारत जोड़ो यात्रा' कुछ ऐसी है, जैसे 1000 चूहे खाकर बिल्ली हज को चली : बीआरएस नेता के. कविता