ऋचा चड्ढा ने गलवान को लेकर किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर जमकर हुईं ट्रोल

शीर्ष सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है. इसी पर ऋचा ने कुछ ऐसा ट्वीट कर दिया, जिसको बाद से उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

ऋचा चड्ढा ने गलवान को लेकर किया ट्वीट, सोशल मीडिया पर जमकर हुईं ट्रोल

सोशल मीडिया पर वायरल ऋचा का ट्वीट

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा सोशल मीडिया की दुनिया में काफी मुखर रहती हैं. इन दिनों अचानक से उनका ट्वीट इतना सुर्खियों में आया कि अब सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल शीर्ष सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है. अब इसी बयान को कोट करते हुए ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर लिखा, 'गलवान हाय कह रहा है'. इसके बाद ऋचा लोगों के निशाने पर आ गई.

पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर के हिस्से को वापस लेने के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, उत्तरी सेना के कमांडर उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि सेना सरकार से कोई भी आदेश लेने के लिए "हमेशा तैयार" है और "उन्हें (पाकिस्तान को) करारा जवाब देगी. "इसी बयान पर एक पोस्ट शेयर करते हुए ऋचा चड्ढा ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "गलवान सेज हाय." जैसे ही लोगों ने उनकी इस पोस्ट को देखा तो लोग भड़क उठे, कईयों ने उनके इस पोस्ट को "शर्मनाक और अपमानजनक" बताया. भाजपा ने एक वीडियो बयान में इस पोस्ट की कड़ी निंदा की.

इस मसले पर BJP ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "भारत और भारतीय सेना और सशस्त्र बलों का सम्मान करते हैं. जब हमारे सेना प्रमुख कुछ कहते हैं तो हम उसका सम्मान करते हैं. ऐसे में यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट करने से कोई सेना का मजाक उड़ाने का फैसला करता है." बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने लिखा, "क्या यह सही है? क्या हम उस वीरता को भी समझते हैं जो गलवान में उन सैनिकों द्वारा प्रदर्शित की गई जिन्होंने अपनी मातृभूमि के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी? इस तरह का पोस्ट करना दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है".

एक अन्य भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया, "अपमानजनक ट्वीट. इसे जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए. हमारे सशस्त्र बलों का अपमान करना उचित नहीं है." एक यूजर ने लिखा, "गलवान घाटी में हमारे सैनिकों के बलिदान का मज़ाक उड़ा रहा है, जो कि बेहद ही शर्मनाक है. "2020 में गलवान में चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच झड़प हो गई थी, जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. एक दावे के मुताबिक उस घटना में 40 से अधिक चीनी सैनिक मारे गए या घायल हो गए, जिससे दोनों देशों के बीच टकराव बढ़ता चला गया. सैन्य कमांडरों के बीच कई बैठकों के बाद, भारतीय और चीनी सैनिक लद्दाख में गोगरा-हॉट स्प्रिंग्स सहित प्रमुख बिंदुओं से पीछे हट गए.

ये भी पढ़ें : "चुनाव आयुक्त की नियुक्ति इतनी सुपरफास्ट क्यों" : अरुण गोयल की नियुक्ति पर SC ने उठाया सवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : खसरा और रूबेला पर केंद्र सरकार सतर्क, राज्यों को दी अहम सलाह

अन्य खबरें