2024 चुनाव से पहले बीजेपी 10 राज्यों के बदलेगी 'बॉस', संगठन में भी बड़े फेरबदल संभव

मनसुख माडविया के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रहलाद पटेल जैसे केंद्रीय मंत्रियों ने भी नड्डा से मुलाकात की है. इन मुलाकातों के बाद संगठन से लेकर मंत्री मंडल में बदलावों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है.

2024 चुनाव से पहले बीजेपी 10 राज्यों के बदलेगी 'बॉस', संगठन में भी बड़े फेरबदल संभव

2024 लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी की तैयारी शुरू

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बीजेपी ने संगठन में फेरबदल की शुरुआत कर दी है. चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों के नामों की घोषणा हो चुकी है. 6 राज्यों के संगठन और कैबिनेट में फेरबदल की घोषणा कभी भी हो सकती है. केंद्रीय मंत्री मनसुख माडविया बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

मनसुख माडविया के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रहलाद पटेल जैसे केंद्रीय मंत्रियों ने भी नड्डा से मुलाकात की है. इन मुलाकातों के बाद संगठन से लेकर मंत्री मंडल में बदलावों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि अभी 6 राज्यों के संगठनों में फेरबदल की लिस्ट कभी भी आ सकती है.

इससे पहले मंगलवार को बीजेपी ने चार राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को बनाया है. इसमें आंध्रा प्रदेश की अध्यक्ष पुरंदेश्वरी, तेलांगना की कमान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को, झारखंड में बाबू लाल मरांडी और पंजाब की कमान सुनील जाखड़ को सौंपी गई है. चर्चा इस बात की भी है कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी कई पार्टियों से गठबंधन करने की तैयारी में है.

क्या अकाली से बीजेपी का गठबंधन हो सकता है? इस सवाल पर पंजाब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता हूं. क्योंकि ये फैसला मोदी जी और आला कमान लेगा. मेरी निगाहें 13 लोकसभा सीटों को जीताने पर है. इधर, 6 से 8 जुलाई तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राज्यों के प्रभारी और महामंत्रियों से  बैठक करके चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें:-

"आप 83 साल के हो गए हैं, कभी रुकेंगे या नहीं": अजित पवार ने चाचा शरद पवार से मांगा आशीर्वाद

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"मुझे हंसी आ रही थी": बागी NCP नेता प्रफुल्ल पटेल ने विपक्षी एकता की मीटिंग पर कसे तंज