विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2023

"राजस्थान में BJP 'प्रचंड बहुमत' के साथ लौटेगी": उदयपुर में परिवर्तन यात्रा में गजेंद्र सिंह शेखावत

राजस्‍थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. 5 सितंबर तक राज्य भर में 'परिवर्तन' यात्राएं निर्धारित हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे.

"राजस्थान में BJP 'प्रचंड बहुमत' के साथ लौटेगी": उदयपुर में परिवर्तन यात्रा में गजेंद्र सिंह शेखावत
जस्थान "भारत की बलात्कार राजधानी" बन गया है- गजेंद्र सिंह शेखावत
जयपुर:

राजस्‍थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया है. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का कहना है कि वह एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. वहीं, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भाजपा राजस्थान में "भारी बहुमत" के साथ सत्ता में लौटेगी. शेखावत ने यहां भाजपा की  परिवर्तन यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा, "यह निश्चित है कि राजस्थान के लोग हमारी भारी बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में वापसी कराएंगे... हम राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनाएंगे और इसे विकास के पथ पर ले जाएंगे."

साल के अंत में विधानसभा चुनाव

राजस्‍थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, हालांकि, अभी तक तारीख की घोषणा नहीं हुई है. 5 सितंबर तक राज्य भर में 'परिवर्तन' यात्राएं निर्धारित हैं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को जयपुर में एक विशाल सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. भाजपा राजस्‍थान के रण को जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है. 

राजस्थान के लोगों को खून के आंसू बहाने पड़ रहे

केंद्रीय मंत्री ने एएनआई से कहा, "राजस्थान में, 2018 के चुनावों के बाद राज्य में जो सरकार बनी, उसने केवल सीटें बचाने पर ध्यान केंद्रित किया. इन 4.5 वर्षों में आपने पार्टी के भीतर काफी आंतरिक कलह देखी है, चाहे वह मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के बीच हो या सदस्यों के बीच हो पार्टी के भीतर...इसका असर राजस्थान के 7 करोड़ से ज्‍यादा लोगों पर पड़ा. इस कारण राजस्थान के लोगों को खून के आंसू बहाने पड़ रहे हैं." 

राजस्‍थान बन गया बलात्कार की राजधानी

राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न पर शेखावत ने कहा कि राजस्थान "भारत की बलात्कार राजधानी" बन गया है. उन्‍होंने कहा, "महिलाओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं. राजस्थान जो भारत की सांस्कृतिक राजधानी थी, अब बलात्कार की राजधानी बन गई. सरकार ने भ्रष्टाचार रोकने के बजाय राजस्थान में भ्रष्टाचार करने वालों को आश्रय और विश्वास दिया। राजस्थान में गैंगवार हुए हैं और सरकार उन्‍हें संभालने में अक्षम नजर आ रही है."

प्रतापगढ़ की घटना पर CM गहलोत पर तीखा हमला

केंद्रीय मंत्री ने प्रतापगढ़ की घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, "मुख्यमंत्री कभी-कभी यह कहकर जिम्मेदारी से बच जाते हैं कि राजस्थान में इतनी घटनाएं सामने आई हैं, क्योंकि इतनी घटनाएं दर्ज की जा रही हैं. कभी-कभी उन्होंने कहा कि इनमें से ज्यादातर मामलों के अपराधी रिश्तेदार ही हैं. महिलाओं पर अत्याचार, महिलाओं का अपमान, सामूहिक बलात्कार के मामले आए दिन होते रहे हैं." पिछले हफ्ते, राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक आदिवासी महिला को कथित तौर पर पीटा गया और निर्वस्‍त्र घुमाया गया. एक वीडियो वायरल होने के बाद यह घटना सामने आई.

राजस्‍थान के मंत्रियों ने शर्म की सभी बेड़ियां तोड़ दीं...

जल शक्ति मंत्री ने महिलाओं के खिलाफ असंवेदनशील टिप्पणी देने के लिए राजस्थान में कांग्रेस मंत्रियों पर भी हमला बोला. शेखावत ने कहा, "मंत्रियों ने यह कहकर शर्म की सभी बेड़ियां तोड़ दी हैं कि राजस्थान में इतने सारे मामले हैं, क्योंकि यह एक ऐसा राज्य है जो अपनी मर्दानगी के लिए जाना जाता है... यही कारण है कि लोग पुलिस से नहीं डरते हैं जो ऐसी दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को अंजाम देते हैं." केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार को ऐसी घटनाओं के पीछे के मूल कारण का पता लगाना चाहिए और अपराधियों की जांच तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए. उन्होंने कहा, "केवल अपराधियों की जांच करना पर्याप्त नहीं है. सरकार को ऐसी घटनाओं की जड़ ढूंढनी होगी और उन्हें खत्म करना होगा. न केवल राजस्थान, बल्कि पूरे देश की महिलाएं आज शर्म से भर गई हैं."

ये भी पढ़ें :-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?
"राजस्थान में BJP 'प्रचंड बहुमत' के साथ लौटेगी": उदयपुर में परिवर्तन यात्रा में गजेंद्र सिंह शेखावत
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Next Article
महाराष्ट्र : एमएसआरटीसी की हड़ताल से यात्री परेशान, 96 बस डिपो पूरी तरह से बंद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com