कर्नाटक चुनाव : बीजेपी कल जारी करेगी घोषणा पत्र, जेपी नड्डा समेत मौजूद रहेंगे कई दिग्गज नेता

कर्नाटक में 10 मई को चुनाव होगा और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे. ऐसे में बीजेपी वोटर्स को लुभाने की हरसंभव कोशिश कर रही है.

कर्नाटक चुनाव : बीजेपी कल जारी करेगी घोषणा पत्र, जेपी नड्डा समेत मौजूद रहेंगे कई दिग्गज नेता

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

कर्नाटक चुनाव(Karnataka Election) अब महज कुछ दिन ही दूर गया है. ऐसे में बीजेपी वोटर्स (Voters) को लुभाने की भरपूर कोशिश में लगी है. इस बीच खबर ये आ रही है कि कर्नाटक के लिए बीजेपी का घोषणापत्र (BJP Manifesto) कल जारी होगा. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, बी एस येदियुरप्पा इस घोषणापत्र को जारी करेंगे. बीजेपी की तरफ से घोषणापत्र कल सुबह क़रीब ग्यारह बजे बेंगलुरु में जारी किया जाएगा.

बीजेपी ने घोषणा पत्र के लिए सभा 224 विधानसभा क्षेत्रों पर जनता से सुझाव मांगे थे. जो कि वेबसाइट, व्हाट्सऐप और QR CODE के ज़रिए मांगे गए थे. सार्वजनिक स्थानों और पार्टी की रैलियों में डिब्बे रखे गए. जिनमें जनता घोषणा पत्र के लिए सुझाव डाल सकती थी. कांग्रेस (Congress) ने मुफ़्त बिजली, गृहणियों को नकदी, मुफ़्त दस किलो चावल जैसा गारंटियां दी है. इसके बाद से बीजेपी पर भी इसी तरह की लोकलुभावन घोषणाएं करने का दबाव है.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से इसे विजन डॉक्यूमेंट कहा जाएगा. इसकी थीम होगी “प्रजा ध्वनि” यानी जनता की आवाज. जिसमें 4% मुस्लिम आरक्षण समाप्त कर दो दो प्रतिशत लिंगायत और वोक्कालिंगा में बांटने के बोम्मई सरकार के फ़ैसले का उल्लेख भी होगा. बीजेपी विजन डॉक्यूमेंट (Vision Document) में कहेगी  कि अगर ज़रूरत पड़ी तो विधानसभा के ज़रिए इसे क़ानूनी रूप दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : लुधियाना गैस लीक हादसे में 10 और 13 साल के बच्चों सहित 11 की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : महाराष्ट्र में 'कोयता गैंग' का कहर जारी, मेडिकल स्टोर पर हमले का VIDEO हो रहा वायरल