BJP ने बिहार में जाति आधारित सर्वेक्षण का समर्थन किया : पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा कभी भी जाति आधारित सर्वेक्षण में अड़चन पैदा करने की नहीं थी. उन्होंने कहा कि रविवार को यहां क्षेत्रीय परिषद की बैठक अच्छी रही और सभी मुद्दों पर कोई न कोई निर्णय लिया गया है.

BJP ने बिहार में जाति आधारित सर्वेक्षण का समर्थन किया : पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए अमित शाह ने कहा कि जाति आधारित सर्वेक्षण के संबंध में कुछ मसले हैं .

पटना:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि केंद्र सरकार का जाति आधारित सर्वेक्षण में अड़चन पैदा करने का कभी कोई इरादा नहीं था और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जब बिहार में सत्ता में थी, तब उसने इसका समर्थन किया था. यहां पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की 26वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए शाह ने कहा कि जाति आधारित सर्वेक्षण के संबंध में कुछ मसले हैं और उन्हें उम्मीद है कि बिहार सरकार उनका हल करने में सक्षम होगी.

बिहार में किए गए जाति-आधारित सर्वेक्षण के बारे में उन्होंने कहा कि जब उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में थी, तो उसने जाति-आधारित सर्वेक्षण का समर्थन किया था. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने भी विधेयक को मंजूरी दे दी है.

शाह ने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा कभी भी जाति आधारित सर्वेक्षण में अड़चन पैदा करने की नहीं थी. उन्होंने कहा कि रविवार को यहां क्षेत्रीय परिषद की बैठक अच्छी रही और सभी मुद्दों पर कोई न कोई निर्णय लिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृह मंत्री ने कहा, 'कुछ मुद्दों का समाधान कर लिया गया है और कुछ मुद्दों पर विचार करने के लिए समितियां बनाई गई हैं.' बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के वरिष्ठ मंत्री शामिल हुए.