विज्ञापन

यूपी उपचुनाव को लेकर BJP ने जारी की अपनी लिस्ट, पढ़ें किस सीट से किसपर लगाया दांव

भारतीय जनता पार्टी ने बीजेपी की दो सीटों पर अभी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया है. कहा जा रहा है कि पार्टी इन दो सीटों में से एक सीट आरएलडी को देने की तैयारी में है. हालांकि, अभी तक इसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है.

यूपी उपचुनाव को लेकर BJP ने जारी की अपनी लिस्ट, पढ़ें किस सीट से किसपर लगाया दांव
BJP ने यूपी उपचुनाव के लिए जारी की अपनी पहली लिस्ट
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपनी पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कुल सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. जिन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है उनमें कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर, करहल, फूलपुर, कटेहरी और मझवां सीट शामिल हैं. बीजेपी ने कुंदरकी सीट से रामवीर सिंह ठाकुर को, गाजियाबाद से संजीव शर्मा, खैर से सुरेंद्र दिलेर, करहल से अनुजेश यादव, फूलपुर से दीपक पटेल, कटेहरी से धर्मराज निषाद और मझवां से सुचिस्मिता मौर्य को मैदान में उतारा है.

Latest and Breaking News on NDTV

बीजेपी ने कटेहरी और मझवां से उम्मीदवार उतारकर डॉ. संजय निषाद को झटका दिया है. जिन दो सीटों पर अभी उम्मीदवारों का नाम होना बचा है वो हैं मीरापुर और सीसामऊ. सूत्रों के अनुसार बीजेपी मीरापुर की सीट आरएलडी को देगी जबकि सीसामऊ पर उसे अभी अपने उम्मीदवार का नाम तय करना है. 

देखें बीजेपी की पूरी लिस्ट

सीटउम्मीदवार
कुंदरकीरामवीर सिंह ठाकुर
गाजियाबादसंजीव शर्मा
खैरसुरेंद्र दिलेर
करहलअनुजेश यादव
फूलपुरदीपक पटेल
कटेहरीधर्मराज निषाद
मझवांसुचिस्मिता मौर्य

NDA और इंडिया गठबंधन के बीच है सीधा मुकाबला

उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में इस बार सीधा मुकाबाल एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच है. दोनों ही गठबंधन के लिए ये चुनाव अपने आप को और मजबूत करने का जरिया है. यही वजह है कि दोनों ही गठबंधन को उम्मीदवारों का नाम तय करने से पहले कई राउंड की बैठक करनी पड़ी है. बीजेपी ने गुरुवार को अपनी पहली लिस्ट में 9 सीटों में से सात पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. कहा जा रहा है कि बीजेपी एक सीट अपने सहयोगी आरएलडी को देगी. हालांकि, इसका ऐलान होना अभी बांकी है. 

Latest and Breaking News on NDTV

यूपी का चुनाव महाराष्ट्र और झारखंड के परिणाम पर भी डाल सकता है असर

यूपी का उपचुनाव सिर्फ उत्तर प्रदेश की सियासत के लिए ही अहम नहीं है. ये आने वाले समय में कई राज्यों के विधानसभा चुनाव पर भी असर डाल सकता है. खास तौर पर बात अगर महाराष्ट्र और झारखंड चुनाव की करें तो यूपी के उपचुनाव का परिणाम वहां के चुनाव पर भी पड़ सकता है. यही वजह है कि एनडीए और इंडिया गठबंधन यूपी चुनाव जीतने के लिए सबकुछ कर रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
जम्मू-कश्मीर में फिर आतंकियों ने प्रवासी मजदूर को बनाया निशाना, 5 दिनों में ऐसी दूसरी घटना
यूपी उपचुनाव को लेकर BJP ने जारी की अपनी लिस्ट, पढ़ें किस सीट से किसपर लगाया दांव
कैसा ये इश्क है...'पेचकस से गोदा शरीर, मारा हथौड़ा': प्यार की डराती कहानी...
Next Article
कैसा ये इश्क है...'पेचकस से गोदा शरीर, मारा हथौड़ा': प्यार की डराती कहानी...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com