PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग पहुंची BJP, दर्ज कराई शिकायत

पीयूष गोयल ने कहा कि पहले कांग्रेस अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देते हैं. हमने इसकी शिकायत भी की थी. प्रधानमंत्री के लिए जो शब्द इस्तेमाल किया है कांग्रेस जान गई है कि बीजेपी सत्ता में आ रही है. 

PM मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग पहुंची BJP, दर्ज कराई शिकायत

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त को आपत्ति दर्ज कराई. (प्रतीकात्‍मक)

नई दिल्‍ली :

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमा गई है. कांग्रेस ने आज कर्नाटक चुनाव को लेकर घोषणापत्र जारी किया है. इसके बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग में कांग्रेस की शिकायत की है. कांग्रेस घोषणापत्र में बजरंग दल के मुद्दे को लेकर चुनाव आयोग ने शिकायत दर्ज कराई है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानों को लेकर भी बीजेपी ने आयोग में शिकायत दी है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता पीयूष गोयल के अलावा अनिल बलूनी और ओम पाठक भी आयोग पहुंचे और कांग्रेस नेताओं की शिकायत की. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त के ऑफिस में गम्भीर आपत्ति दर्ज करने के लिए पहुंचा. उन्‍होंने कहा कि एक के बाद एक कांग्रेस नेता आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं, फिर चाहे वह प्रधानमंत्री हों या फिर संवैधानिक पदों पर बैठे अन्‍य लोग. उन्‍होंने आरोप लगाया कि बौखलाई कांग्रेस की कोशिश है कि चुनाव नियोजित तरीके से ना हों.

'बीजेपी सत्ता में आ रही है'

गोयल ने कहा कि पहले कांग्रेस अध्यक्ष खुद प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देते हैं. हमने इसकी शिकायत भी की थी. प्रधानमंत्री के लिए जो शब्द इस्तेमाल किया है कांग्रेस जान गई है कि बीजेपी सत्ता में आ रही है. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि अलग-अलग समाज के वर्गों के लोगों को बांटने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने कहा कि बजरंग दल को बैन करने की जो बात आयी है, वो शर्म की बात है. वह बजरंगबली के सम्मान में एक संस्था है. ये साबित करता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. 

खरगे पर कार्रवाई की मांग 

गोयल ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से मांग की है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर पर कार्रवाई की जाए. साथ ही कांग्रेस को चेतावनी दी जाए. साथ ही उन्‍होंने कहा कि हमने चुनाव आयोग से इसे गंभीरता से लेने के लिए कहा है.  

'हमारे किसी नेता ने आपत्तिजनक बयान नहीं दिया'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने देश की सुरक्षा और एकजुटता की बात कही है और हमारे किसी भी नेता ने आपत्तिजनक बयान नहीं दिया है. विश्व में सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री हैं. उन्‍होंने कांग्रेस नेताओं के बयानों को देश की छवि और सम्मान बिगाड़ने की कांग्रेस की साजिश बताया. 

जनता मुंहतोड़ जवाब देगी : गोयल

उन्‍होंने कहा कि हमने कोई बात नहीं कही है, जिस पर कोई आपत्ति करे. उन्‍होंने कहा कि बजरंग दल एक राष्ट्रसेवी संस्था है. कर्नाटक की जनता मुंहतोड़ जवाब देगी. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* कर्नाटक चुनाव : भाषण के दौरान मर्यादा का रखें ख्याल, चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों को दी सलाह
* कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस ने EC से अमित शाह और CM योगी के प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की
* खरगे के बयान को लेकर चुनाव आयोग पहुंची BJP, कर्नाटक में प्रचार पर रोक लगाने की मांग की