विज्ञापन
Story ProgressBack

अनिल कपूर लाल कांच से दिखते थे.., जब निशिकांत दुबे ने राहुल को बताया 'मिस्टर इंडिया'

निशिकांत दुबे ने कहा कि विपक्षी सदस्यों के भाषण असत्य, गुमराह करने वाले तथ्य, निराशावादी, डर और डर की जो पराकाष्ठा हो सकती है कि डर के आगे कुछ भी नहीं है, हम कभी भी जीत नहीं सकते हैं. उस तरह के बयान सुनने को मिले. 

Read Time: 4 mins
अनिल कपूर लाल कांच से दिखते थे.., जब निशिकांत दुबे ने राहुल को बताया 'मिस्टर इंडिया'
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के बाद चल रहे संसद के पहले सत्र में पक्ष और विपक्ष की तरफ से एक दूसरे पर जमकर हमले हो रहे हैं. राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हो रहे चर्चा पर अपनी बात रखते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता निशिकांत दुबे (Nishikant Dubey) ने राहुल गांधी पर निशाना साधा. निशिकांत दुबे ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिस्टर इंडिया बताया. निशिकांत दुबे ने कहा कि विपक्षी सदस्यों के भाषण में असत्य, गुमराह करने वाले तथ्य, निराशावादी, डर और डर की जो पराकाष्ठा हो सकती है कि डर के आगे कुछ भी नहीं है, हम कभी भी जीत नहीं सकते हैं. उस तरह के बयान सुनने को मिले. 

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए निशिकांत दुबे ने कहा कि नेता विपक्ष ने कहा कि मैं वो नहीं हूं जो हूं. मैं जो दिखता हूं वो मैं नहीं हूं. पिछले बार मैंने कहा था कि यहां प्रेत आकर भाषण देकर चला गया. इसबार जो मुझे लगा उनके भाषण से वो कि एक फिल्म आयी थी मिस्टर इंडिया.  इस फिल्म में अनिल कपूर किसी को दिखते नहीं थे. जहां लाल दिखता था वहां वो दिख जाते थे. वो मिस्टर इंडिया के अनिल कपूर हैं जो दिखते हैं वो नहीं दिखते हैं. विपक्ष के नेता मिस्टर इंडिया हैं.

राहुल गांधी के हिंदुत्व वाले बयान पर संसद में मचा बवाल
गौरतलब है कि लोकसभा के पहले सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हिंदुत्व पर दिए गए बयान से बवाल मच गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा नेताओं ने उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है. यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. भाजपा इस बयान को लेकर सड़क से संसद तक पुरजोर तरीके से विरोध कर रही है. मुंबई में भाजपा कार्यकर्ता राहुल गांधी के खिलाफ सड़कों पर उतर गए हैं. उन्होंने हाथ में राहुल गांधी का पोस्टर लेकर उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

भाजपा नेताओं ने कहा कि कांग्रेस ने हिन्दुओं को हिंसक और झूठ बोलने वाला बताया है. हिंदुओं का अपमान करना ही बस राहुल गांधी का काम है. भाजपा नेता और योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने राहुल गांधी के बयान की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को हिंदुओं के बारे में कुछ भी नहीं पता है. हिंदू हिंसक नहीं बल्कि अहिंसा वादी धर्म है. कांग्रेस नेता को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए.

भाजपा नेता अनिल विज ने भी राहुल गांधी के बयान को लेकर हमला किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का भाषण सुनकर लगा कि पप्पू अब बड़ा हो गया है. उनके बयान से ऐसा लगता है कि वो बहुत ही गहरी साजिश रच रहे हैं. वो हिंदुस्तान के अलग-अलग धर्म के लोगों को आपस में लड़ाना चाहते हैं. वो देश का एक बार और विभाजन करवाना चाहते हैं. उनके भाषण को पूरी तरह से नजरअंदाज कर देना ही देश हित में सही होगा.

जेडीयू नेता ने भी बोला हमला
जेडीयू नेता  अशोक चौधरी ने भी राहुल गांधी के बयान का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि सनातन में हमेशा कहा गया है कि 'धर्म की जय हो अधर्म का नाश हो. प्राणियों में सद्भावना हो विश्व का कल्याण हो.' हिंदुत्व प्रेम बढ़ाने वाला धर्म है, इसलिए यह कहना उचित नहीं है कि हिंदू हिंसा को बढ़ाता है.

वहीं इंडी गठबंधन की सहयोगी समाजवादी पार्टी ने राहुल गांधी के बयान का समर्थन किया है. सपा प्रवक्ता फकरुल हसन चांद ने कहा कि राहुल गांधी हिंसा नहीं, बल्कि अहिंसा की बात करते हैं. वो सिर्फ एक धर्म से नहीं बल्कि हर धर्म से प्यार करते हैं. भाजपा सिर्फ नकारात्मक और धर्म की राजनीति करती है. सरकार के पास अग्निविर, महिला सुरक्षा, मणिपुर और नीट पेपर लीक मामले पर कोई जवाब नहीं है. भाजपा की केंद्र सरकार इन सवालों का जवाब नहीं देना चाहती.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Hathras Satsang Hadsa : सत्‍संग में मौत का तांडव, लगा शवों का ढेर, भगदड़ में 116 लोगों की मौत
अनिल कपूर लाल कांच से दिखते थे.., जब निशिकांत दुबे ने राहुल को बताया 'मिस्टर इंडिया'
महाराष्ट्र में 'महायुति' का टेंशन बढ़ा, मिलिंद नार्वेकर विधान परिषद के लिए भरा परचा
Next Article
महाराष्ट्र में 'महायुति' का टेंशन बढ़ा, मिलिंद नार्वेकर विधान परिषद के लिए भरा परचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;