भाजपा का पूरा फोकस राहुल गांधी पर...बंगाल कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज- TMC सांसद सुष्मिता देव

TMC सांसद सुष्मिता देव ने कहा कि बंगाल के कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज हैं. वह बंगाल में कहते हैं कि ED अच्छा काम कर रही है. तृणमूल की जांच कर रही है, लेकिन वह ED कि यहां संसद में खिलाफत करते हैं.

भाजपा का पूरा फोकस राहुल गांधी पर...बंगाल कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज- TMC सांसद सुष्मिता देव

ममता चाहती हैं कि बीजेपी फिर से सत्ता में ना आए- सुष्मिता देव

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लंदन में दिए गए बयान पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. तृणमूल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर एक अलग ही रुख अपनाया है. तृणमूल कांग्रेस की नेता और राज्यसभा सांसद सुष्मिता देव 'राहुल गांधी की माफी' पर राजनीतिक गतिरोध और ममता बनर्जी की टिप्पणी कि 'राहुल, बीजेपी के लिए अच्छी टीआरपी' हैं, पर सफाई देते हुए कहा कि बंगाल के कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज हैं. सुष्मिता देव से NDTV की खास बातचीत...

राहुल गांधी की माफी को लेकर राजनीतिक गतिरोध को आप कैसे देखते हैं?
संबित पात्रा प्रवक्ता है. मैं उनसे कहना चाहती हूं कि बीजेपी, राहुल गांधी के नेतृत्व को लेकर प्रश्न उठाती हैं, लेकिन बीजेपी का पूरा फोकस तन मन धन से राहुल गांधी के ऊपर ही आधारित है. यह क्या रहस्य है, यह देश समझने लगा है.

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा है कि ममता बनर्जी और मोदी के बीच में डील हुई है राहुल गांधी और कांग्रेस को बदनाम करने के लिए?
बंगाल के कांग्रेस के लीडर कंफ्यूज हैं. वह बंगाल में कहते हैं कि ईडी अच्छा काम कर रही है. तृणमूल की जांच कर रही है, लेकिन हम देखते हैं कि वह ED कि यहां संसद में खिलाफत करते हैं उनके दिमाग में बहुत कन्फ्यूजन है जो ठीक नहीं है.

बजट सत्र के दूसरे चरण के दौरान तृणमूल कांग्रेस ने विपक्ष की बैठकों और प्रदर्शनों से अपने आप को दूर रखा है. इससे क्या विपक्षी एकता कमजोर नहीं हुई है?
आज के दिन PM नरेंद्र मोदी को हराकर तीन बार अगर कोई मुख्यमंत्री बना है तो वह ममता बनर्जी हैं. अगर आप बंगाल की राजनीति को ध्यान से देखेंगे तो बीजेपी की हालत बंगाल में बहुत खराब है. दो मौजूदा सांसद भाजपा छोड़कर तृणमूल में आ चुके हैं. यह आरोप वो लोग लगा रहे हैं जो ममता बनर्जी के नेतृत्व से घबरा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या ममता बनर्जी को विपक्ष को लीड करना चाहिए?
ममता चाहती हैं कि बीजेपी फिर से सत्ता में ना आए. बीजेपी को जिस तरह से एक मुश्किल चुनाव में ममता दीदी ने हराया है बहुत कम लोग कह सकते हैं कि वह ऐसा कर सकते हैं. विपक्ष को कौन लीड करेगा यह बाद की बात है, पहले तो बीजेपी को हराने की जरूरत है.