विज्ञापन
Story ProgressBack

भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर कठोर कार्रवाई की मांग की

Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा नेताओं ने चुनाव आयोग से कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलने और भ्रम फैलाने के सीरियल और हैबीचुअल ऑफेंडर हैं लेकिन, इस बार उन्होंने देश को उत्तर-दक्षिण में बांट कर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रचा है.

Read Time: 3 mins
भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर कठोर कार्रवाई की मांग की
Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा ने राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर गंभीर आरोप लगाए. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी के बयानों की शिकायत करते हुए दोनों नेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और ओम पाठक ने चुनाव आयोग से मुलाकात कर राहुल गांधी पर भाषा एवं प्रांत के आधार पर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रचने और देश में गरीबों की संख्या के बारे में झूठ बोलने का आरोप लगाया. वहीं, ममता बनर्जी पर रामनवमी की हिंसा को लेकर राज्य में तनाव बढ़ाने और वोटरों को धमकाने का आरोप लगाया.

Advertisement
चुनाव आयोग से शिकायत करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए तरुण चुग ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी लगातार भाषा एवं प्रांत के आधार पर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रच रहे हैं.

उन्होंने चुनाव आयोग से कहा कि राहुल गांधी झूठ बोलने और भ्रम फैलाने के सीरियल और हैबीचुअल ऑफेंडर हैं लेकिन, इस बार उन्होंने देश को उत्तर-दक्षिण में बांट कर देश को लड़ाने का षड्यंत्र रचा है ताकि देश 60 के दशक की तरह भाषाई और प्रांतीय झगड़े में उलझ जाए.

तमिल भाषा के विकास के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का कृत्य घिनौना और देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरे में डालने वाला है. उन्होंने राहुल गांधी पर गरीबों की संख्या को लेकर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी बिना किसी तथ्य और प्रमाण के झूठा प्रचार कर रहे हैं कि देश के अंदर 20 करोड़ गरीब बढ़ गए हैं. जबकि, नीति आयोग ने यह कहा है कि मोदी सरकार के 10 वर्षों के कार्यकाल में देश में 24.82 करोड़ गरीब, गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं. उन्होंने राहुल गांधी के बयानों के लिंक को चुनाव आयोग को सौंपकर कठोर कार्रवाई की मांग की है.

Advertisement

चुग ने आगे कहा कि ममता बनर्जी ने रामनवमी को टारगेट कर जिस तरह का बयान दिया है और वह एवं उनकी पार्टी के नेता जिस तरह से वोटरों को धमकाने का काम कर रहे हैं, उस पर चुनाव आयोग को कार्रवाई करनी चाहिए. डायमंड हार्बर में हिंसा करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं और जो पीड़ित हैं, उन्हीं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

Advertisement

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में इससे पहले के भी चुनाव बाद हुई हिंसा के ट्रैक रिकॉर्ड और टीएमसी नेताओं के बयान को देखते हुए भाजपा ने चुनाव के दौरान और चुनाव के बाद भी चुनाव आयोग से वोटरों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है.

Advertisement

गुजरात के सूरत से भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल के निर्विरोध निर्वाचित होने पर कांग्रेस द्वारा की जा रही आलोचना के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए तरुण चुग ने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस की हालत यह हो गई है कि उसके उम्मीदवार को उसकी लोकसभा में उसके नाम को प्रस्ताव करने वाला तक नहीं मिल पा रहा है. यह दर्शाता है कि कांग्रेस और उसके इंडी गठबंधन के साथियों को समर्थन मिलना तो दूर की बात है, उसके साथ तक कोई चलने को तैयार नहीं है. कांग्रेस के आरोप उसकी हताशा और निराशा का प्रमाण हैं और वहां जो कुछ भी हुआ है, कानून सम्मत हुआ है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नई दिल्ली लोकसभा सीट, जहां राजेश खन्ना ने ले ली थी अपने दोस्त से दुश्मनी
भाजपा ने चुनाव आयोग से राहुल गांधी और ममता बनर्जी पर कठोर कार्रवाई की मांग की
"उनके हाथ में चीन का..." : जनसभाओं में राहुल गांधी के बार-बार 'लाल' संविधान दिखाने पर हिमंता बिस्वा सरमा
Next Article
"उनके हाथ में चीन का..." : जनसभाओं में राहुल गांधी के बार-बार 'लाल' संविधान दिखाने पर हिमंता बिस्वा सरमा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;