"गेरुआ गाना गाने के कारण...", अरिजीत सिंह का कंसर्ट रद्द होने पर BJP ने ममता पर लगाया आरोप

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि चूंकि अरिजीत सिंह ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी के सामने एक कार्यक्रम में 'रंग दे तू मोहे गेरुआ' गाना गाया है, इस कारण उनके कंसर्ट को रद्द किया गया है. 

प्रशासन का ये मानना था कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम को कराने से विधि व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है. (फाइल फोटो)

कोलकाता:

गाना और भगवा रंग को लेकर जारी विवाद के बीच शहर में 18 फरवरी को होने वाले गायक अरिजीत सिंह के कंसर्ट को रद्द कर दिया गया है. सरकार के इस कदम की बीजेपी ने आलोचना की है और इसे राजनीति से प्रेरित फैसला बताया है.  

कंसर्ट को रद्द करने की जानकारी देते हुए पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार ने कहा कि गायक का कंसर्ट और ग्लोबल इवेंट जी-20 का कार्यक्रम एक ही एरिया में होना तय था. ऐसे में कंसर्ट को रद्द करना पड़ा. 

हालांकि, बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि चूंकि अरिजीत सिंह ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी के सामने एक कार्यक्रम में 'रंग दे तू मोहे गेरुआ' गाना गाया है, इस कारण उनके कंसर्ट को रद्द किया गया है. 
 
ऐसा कह कर मालवीय स्पष्ट रूप से ममता बनर्जी को उनकी पार्टी, बीजेपी को नापसंद करने की ओर इशारा कर रहे थे, जो भगवा को अपनी 'हिंदू राष्ट्रवादी' विचारधारा के रंग के रूप में पेश करती है. 

मालूम हो कि हाल ही में हुए कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अरिजीत सिंह ने साल 2015 में आए दिलवाले फिल्म के गाना गेरुआ का मुखड़ा कार्यक्रम में गुनगुनाया था. साथ ही उन्होंने अन्य गाना भी गाया था. 

ये पूछे जाने पर कि कंसर्ट को क्यूं कैंसिल किया गया है पर राज्य मंत्री फिर्हाद हकीम ने कहा कि भारत की अध्यक्षता में हो रहे जी-20 से संबंधित कार्यक्रम उसी कंवेशन हॉल में हो रहा है, जो इको पार्क के विपरीत है, जहां अरिजीत कंसर्ट होना था. कुछ विदेशी गणमान्य के भी कार्यक्रम में शामिल होने की सूचना थी.  

उन्होंने कहा कि अरिजीत के कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग आते और उन्हें संभालना मुश्किल था. प्रशासन का ये मानना था कि ऐसे किसी भी कार्यक्रम को कराने से विधि व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
--
 "बीजेपी, कांग्रेस एक ही है ...": राहुल की यात्रा को लेकर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान
-- तुनिषा शर्मा के परिवार को मुख्यमंत्री कोष से 25 लाख रुपये देने की मांग करेंगे : केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले