राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस की टक्कर के बीच कूदी AAP, केजरीवाल ने कही ये बात

केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी और महंगाई से लोग दुखी हैं और इस स्थिति के लिए भाजपा-कांग्रेस जिम्मेदार हैं जिनकी आपस में ‘साठगांठ’ है.

राजस्थान में बीजेपी-कांग्रेस की टक्कर के बीच कूदी AAP, केजरीवाल ने कही ये बात

AAP विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है.

जयपुर:

आम आदमी पार्टी ने जयपुर में सांगानेरी गेट से अजमेरी गेट तक तिरंगा यात्रा निकाली. यात्रा में ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री मान शामिल हुए. इस दौरान दिल्ली के सीएम ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि दोनों दलों ने राजस्थान को सालों तक बारी-बारी से लूटा है. राजस्थान में 48 साल कांग्रेस की सरकार रही, जबकि 18 साल भाजपा ने शासन किया और अब दोनों पार्टियां यह नहीं कह सकती कि जनता ने उन्हें मौका नहीं दिया. अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे अच्छे दोस्त हैं... आम आदमी को भी मौका दें.'

उन्होंने कहा, ‘‘दोनों, कांग्रेस और भाजपा ने राज्य को लूटने के लिए बारी-बारी से काम किया. इस बार ईमानदार पार्टी के लिए मतदान कीजिए. ‘आप' को चुनिए, हम नहीं जानते की राजनीति कैसे की जाती है. हम जानते हैं कि अच्छे स्कूल और सड़क कैसे बनायी जाती हैं, मुफ्त पानी और बिजली और स्वास्थ्य कैसे दी जाती है.''

वन रैंक वन पेंशन : SC ने फिर कहा- पेंशन के बकाया को किश्तों में देने का नोटिफिकेशन लेना होगा वापस

केजरीवाल ने कहा कि राजस्थान में बेरोजगारी और महंगाई से लोग दुखी हैं और इस स्थिति के लिए भाजपा-कांग्रेस जिम्मेदार हैं जिनकी आपस में ‘साठगांठ' है.  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रैली के दौरान लोगों से कहा कि झाडू निकालो और भ्रष्टाचार मिटाओ.

बता दें आप साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है.

शेरगढ़ से आए एक आप कार्यकर्ता ने कहा, "कांग्रेस में गहलोत सचिन (पायलट) से लड़ाई चल रही है. भाजपा में सभी वसुंधरा (राजे) के खिलाफ हैं. इसलिए आम आदमी पार्टी राजनीतिक जगह पर कब्जा कर सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप के पास राजस्थान में केवल 4 लाख से अधिक सदस्य हैं, पार्टी हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर और चूरू जैसे जिलों में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रही है, जो पंजाब की सीमा से लगे हैं.