जोधपुर के सियासी 'रण' में 'सोने की सीढ़ी' पर भिड़े BJP और कांग्रेस प्रत्‍याशी, ​जानिए क्‍या है पूरा मामला

कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा दिए गए इस भाषण में से आगे और पीछे का हिस्सा काटकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसमें उनके द्वारा चांद तक सोने की सीढ़ियां बनाने और वहां से वापस आने की बात कही जा रही है.

जोधपुर के सियासी 'रण' में 'सोने की सीढ़ी' पर भिड़े BJP और कांग्रेस प्रत्‍याशी, ​जानिए क्‍या है पूरा मामला

जयपुर:

राजस्‍थान (Rajasthan) में लोकसभा चुनाव (Lok sabha Elections 2024) को लेकर 'सियासी रण' परवान पर है. उम्‍मीदवार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. हालांकि जोधपुर (Jodhpur) में इन दिनों कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी के बीच घमासान 'सोने की सीढ़ी' के मुद्दे पर छिड़ा हैं. कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उच्चियारड़ा के सोने की सीढ़ी को लेकर दिए गए बयान के बाद अब बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत भी अपने भाषणों में बता रहे हैं कि सोना कहां से आएगा. 

क्या है पूरा मामला

दरअसल पिछले मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी ने बीजेपी के 2047 तक देश को विकसित बनाने के वादे के नाम पर वोट मांगने पर कहा था कि इस तरह की योजना मेरे पास भी है जो इनसे अच्छी है, मैं कहता हूं कि चांद तक सोने की सीढ़ी बनाऊंगा. उस पर चढ़कर जो भी ऊपर जाएगा उसे अपना भगवान मिल जाएगा. हिंदू को राम और मुस्लिम को अल्लाह मिल जाएंगे और वापस आने के लिए भी सीढ़ियां बना दूंगा. हालांकि इसके लिए आपको मुझे अगले 30 साल तक वोट देने होंगे. कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि अगर आपने इनको इसी आधार पर वोट देने हैं तो मेरी स्कीम ज्यादा अच्छी है. अपने संबोधन में करण सिंह ने कहा था कि भाजपा ने 2014 और 2019 के वादे पूरे नही  किये और अब बात 2047 की कर रहे हैं, तब तक गजेंद्र सिंह और मैं 80 वर्ष के हो जाएंगे और मोदी जी 100 साल के हो जाएंगे. तब कोई पूछने वाला भी नहीं होगा. उच्चियारड़ा ने कहा कि हमें आज के हालात और स्थितियों को देखते हुए वोट करना चाहिए और आज देश में लोकतंत्र खतरे में हैं. ऐसे में मेरे विकास करवाने की स्कीम या सोने की सीढ़ी वाली स्कीम पर भरोसे कर लें, यह लोग आपको मूर्ख बनाकर वोट ले गये और देश को खतरे में डाल दिया. 

सोशल मीडिया पर हुआ था वायरल

कांग्रेस प्रत्याशी के द्वारा दिए गए इस भाषण में से आगे और पीछे का हिस्सा काटकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया जिसमें उनके द्वारा चांद तक सोने की सीढ़ियां बनाने और वहां से वापस आने की बात कही जा रही है.

कांग्रेस प्रत्याशी ने 

इस बारे में कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उच्चियारड़ा से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा विकास के नाम पर चुनाव लड़ती है और आज भी हम विकास के नाम पर चुनाव लड़ रहे हैं. वह हमेशा कभी राम को मिलाते हैं तो मैंने यह कहा था कि आप लोग ऐसे ही अगर वोट देते हैं तो मैं सोने की सीढ़ियां बनाकर वहां तक ले जाऊंगा. आपको बेवकूफ बनाऊंगा और वोट ले लूंगा और 30 साल बाद आपको कहूंगा कि मैंने आपको राम से मिला दिया और 30 साल बाद तब तक मैं भी नहीं रहूंगा. उन्होंने बीजेपी का नाम लिए बिना कहा कि यह इनकी आदत में शुमार है. यह कभी विकास के नाम पर चुनाव नहीं लड़ सकते और झूठ बोलकर चुनाव लड़ सकते हैं. पहले भी उन्होंने झूठ की पराकाष्ठा क्रॉस की है, जिसमें कहा था कि आलू डालो सोना निकलेगा वह भी झूठा साबित हुआ है.

कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह ने कहा कि अगर मैं झूठा हूं और अगर मैंने गलत कहा है तो प्रभु श्री राम मेरे और मेरे परिवार को पहुंचे और समूल नाश करें, नहीं तो ऐसा झूठ फैलाने वाले का समूल नाश हो. 

अब शेखावत ने बताया सोना आएगा कहां से

हालांकि अब बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत कांग्रेस प्रत्‍याशी करण सिंह उच्चियारड़ा द्वारा दिए गए बयान को लेकर तंज कस रहे हैं. उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र में मीटिंग के दौरान लोगों से कहा कि कांग्रेस का ना तो प्रदेश में राज है और ना ही दिल्ली में, तो विकास कैसे करेंगे? वहीं सोने की सीढ़ी वाली बात को लेकर भी उन्होंने कहा कि वह सोना कहां से लाएंगे ? तो इस पर किसी ने उन्हें बताया कि राहुल गांधी द्वारा आलू से सोना बनाने की जो विधि बताई गई थी, उससे वह सोना लेकर आएंगे और सोने की सीढ़ी बनाएंगे. शेखावत द्वारा दिए गए इस भाषण का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सोना कहां से लाने की विधि शेखावत बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* अजमेर: रेप पीड़िता की टीसी काटने पर स्कूल की मान्यता रद्द:शिक्षा निदेशालय ने निकाला आदेश
* लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्थान में पदाधिकारी समेत 1300 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी
* "राजस्थान को 70 साल तक प्यासा रखा": बाड़मेर में कांग्रेस पर भड़के पीएम मोदी