कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुई BJP, जेपी नड्डा ने ‘विजय संकल्प यात्रा’ का किया आगाज

जेपी नड्डा ने कहा ‘‘एक पवित्र स्थान से विजय संकल्प यात्रा शुरू हो रही है और मुझे विश्वास है कि भगवान की कृपा से भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिलेगा.’’

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हुई BJP, जेपी नड्डा ने ‘विजय संकल्प यात्रा’ का किया आगाज

खास बातें

  • बीजेपी ने शुरू की ‘विजय संकल्प यात्रा’
  • जेपी नड्डा ने कर्नाटक में की सभा
  • बसवराज बोम्मई, बी एस येदियुरप्पा भी थे मौजूद
चामराजनगर:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पार्टी की ‘विजय संकल्प यात्रा' का पहला चरण शुरू किया जिसके तहत आदिवासी समुदायों से संपर्क साधा जाएगा. इस अवसर पर नड्डा ने विश्वास जताया कि पार्टी कर्नाटक की सत्ता में वापसी करेगी. कर्नाटक में कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं और इससे पहले चार अलग-अलग दिशाओं से यात्रा निकलेगी. इसके लिए विशेष रूप से रथ तैयार किये गये हैं जिन्हें अगले कुछ दिन में पार्टी के केंद्रीय नेता हरी झंडी दिखाएंगे. नड्डा ने यहां माले महादेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद यात्रा की शुरुआत की.

उनके साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, वरिष्ठ पार्टी नेता बी एस येदियुरप्पा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कटील भी थे. बाद में नड्डा ने सोलिगा जनजातीय समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘एक पवित्र स्थान से विजय संकल्प यात्रा शुरू हो रही है और मुझे विश्वास है कि भगवान की कृपा से भाजपा को आगामी विधानसभा चुनाव में जनता का आशीर्वाद मिलेगा.'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी शक्ति के साथ आगे बढ़ रहा है और उन्होंने देश की राजनीतिक दशा को ‘जातिवाद, वोटबैंक और वंशवाद की राजनीति' से बदलकर ‘सबका साथ, सबक विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास' के मंत्र के साथ सभी को साथ लेकर चलने की दिशा में कर दिया है.

नड्डा ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के शासनकाल में जनजातीय कार्य मंत्रालय के बजट में 190 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने आदिवासी क्षेत्रों में एकलव्य विद्यालय स्थापित करने, आदिवासी अनुसंधान केंद्र खोलने समेत अनेक योजनाएं गिनाईं. उन्होंने कहा, ‘‘मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि मोदी के शासनकाल में येदियुरप्पा के आशीर्वाद और बोम्मई के प्रयासों से हम यहां जनता के जीवन और आजीविका में बदलाव लाएंगे.''

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो मार्च को बेलगावी जिले के नंदागढ़ से यात्रा के दूसरे चरण को शुरू कर सकते हैं. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन मार्च को क्रमश: बीदर जिले के बसवकल्याण तथा बेंगलुरु के पास देवनाहल्ली के अवती से यात्रा के तीसरे और चौथे चरण की शुरुआत करेंगे. पार्टी नेताओं के अनुसार इस अभियान में 50 से अधिक राष्ट्रीय और प्रादेशिक नेता भाग लेंगे. यह यात्रा राज्य के 31 जिलों और 224 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. बीस दिन तक यात्रा के बाद 25 मार्च को देवनगेरे में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)