बिहार: पशु चिकित्सक को मवेशी का इलाज कराने बुलाया, फिर अपहरण कर जबरन करवा दी शादी

बिहार (Bihar) के एक जिले में पशु चिकित्सक के पकड़ुआ विवाह का मामला सामने आया है. आरोपियों ने पहले पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) की जबरन शादी करवा दी, उसके बाद वीडियो (Video) युवक के पिता को भेज दिया.

बिहार: पशु चिकित्सक को मवेशी का इलाज कराने बुलाया, फिर अपहरण कर जबरन करवा दी शादी

बिहार के बेगुसराय में युवक की जबरन शादी कराना के आरोप है.

बेगूसराय:

बिहार (Bihar) में पकड़ुआ विवाह का मामला सामने आया है. यहां पर एक पशु चिकित्सक (Veterinary Doctor) का अपहरण कर उसकी जबरन शादी कराई गई है. पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इसके बारे में जानकारी दी है. जानकारी के अनुसार, बेगुसराय जिले के तेघरा थाना क्षेत्र के पिधौली गांव के निवासी पशु चिकित्सक सत्यम कुमार झा को सोमवार दोपहर में कुछ लोगों ने मवेशियों के इलाज के लिए बुलाया था. इसके बाद लोगों ने सत्यम का अपहरण कर लिया और जबरन एक लड़की से उनका विवाह करवा दिया. सत्यम के पिता सुबोध कुमार झा ने कहा, जब सत्यम शाम तक घर नहीं लौटा, तो हमने उसकी तलाश शुरू की. 

ये भी पढ़ें:  Live Updates: "PM, अमित शाह राहुल गांधी को कर रहे टारगेट", ED से पूछताछ पर कांग्रेस ने लगााए आरोप

सत्यम के पिता ने बताया कि उनका बेटा जब घर नहीं लौटा तो उन्होंने बेटे को खोजना शुरू कर दिया. उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह, मेरे फोन पर एक वीडियो क्लिप आई, जिसमें मेरा बेटा एक लड़की के साथ बैठा था और शादी हो रही थी. झा ने कहा, हमने इस संबंध में तेघरा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. तेघरा थाने के एसएचओ ने कहा, हमें पकड़ुआ शादी से संबंधित शिकायत मिली है. मामले की जांच चल रही है.

नशे की हालत में बेटे की कराई शादी 
सत्यम के पिता का आरोप है कि मंडप में उनका बेटा जिस तरह से निराश हालात में बैठा है और उसका चेहरा उतरा है इससे साफ पता चलता है कि उनके बेटे के साथ मारपीट की गई है. जबरन बेटे को नशे का सेवन करवा कर मंडप में बैठाया गया है. इस मामले में हमने पुलिस में शिकायत की है. 

ये भी पढ़ें:  VIDEO: सेना में भर्ती के लिए आई 'अग्निपथ योजना' पर क्यों भड़के युवा? पटना के गांधी मैदान से खास रिपोर्ट

सीएम नीतीश कुमार के जिले में भी कराया गया था पकडुआ विवाह
बिहार में पकड़ुआ शादी की घटना कोई पहली बार नहीं हुई है. बिहार में इस तरह की शादियां बहुत होती रही हैं. पिछले साल नवंबर महीने में सामने आई है. सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पकड़ुआ विवाह का मामला सामने आया था. घटना जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव में हुई थी. वहां ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर उसका जबरदस्ती विवाह करा दिया. धनुकी गांव के निवासी युवक ने इस मामले में मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. युवक ने बताया कि उसे रात भर बंधक बनाकर रखा गया और उसके साथ मारपीट भी की गई है. 

युवक 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. जब वह प्रसाद देकर घर लौट रहा था उसी दौरान परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी. जब युवक ने शादी से मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई थी. 

ये भी पढ़ें:राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की बैठक आज, कांग्रेस की मौजूदगी के विरोध में KCR की पार्टी ने किया बहिष्कार

Video : "राहुल को बना रहे टारगेट"; राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com