"सबको अपना-अपना अधिकार है": उपेंद्र कुशवाहा की BJP से चल रही कथित बातचीत पर बोले CM नीतीश कुमार

नीतीश कुमार से पूछा गया था कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा कुशवाहा के बीजेपी से संबंध मधुर होते जा रहे हैं, जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी क्या इच्छा है, हमें नहीं मालूम, अभी उनकी तबीयत खराब है, हालचाल ले लेंगे.

नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. (फाइल)

पटना :

बिहार (Bihar) के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की बीजेपी के साथ बढ़ती नजदीकियों को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. नीतीश कुमार ने कुशवाहा को लेकर कहा कि सबको अपना-अपना अधिकार है. उन्‍होंने कहा कि उनकी क्‍या इच्‍छा है, हमको नहीं मालूम है. दरअसल, दिल्‍ली के एम्‍स में भर्ती कुशवाहा से हाल ही में बिहार भाजपा के कुछ नेताओं से मुलाकात की थी, जिसके बाद से कुशवाहा के जेडीयू छोड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. 

नीतीश कुमार से पूछा गया था कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा कुशवाहा के बीजेपी से संबंध मधुर होते जा रहे हैं, जवाब में नीतीश कुमार ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा से कह दीजिए की हमसे बतिया लीजिए, वो दो तीन बार छोड़कर गए और फिर वापस आए. उनकी क्या इच्छा है, हमें नहीं मालूम, अभी उनकी तबीयत खराब है, हालचाल ले लेंगे. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि वैसे सबको अपना-अपना अधिकार है, हाल ही में मिले थे तो पक्ष में ही बोल रहे थे, लेकिन स्वस्थ्य हो जाएंगे तो पूछ लेंगे कि क्‍या मामला है. 

उपेंद्र कुशवाहा और बीजेपी नेताओं की तस्‍वीर सामने आने के बाद बिहार में नए समीकरणों के कयास लगने लगे हैं. ऐसे में बीजेपी प्रवक्‍ता अरविंद कुमार के एक बयान ने इन अटकलों को और हवा दी है. अरविंद कुमार ने हाल ही में कहा कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वह अलग पार्टी में शामिल हैं, लेकिन दिल अभी भी हमारे साथ है. विकास और राष्‍ट्रवाद की राजनीति करने वाले सभी नेताओं का बीजेपी में स्‍वागत है. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* बिहार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के काफिले की कार पलटी, पुलिसकर्मी घायल
* बिहार में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के काफिले की कार पलटी, पुलिसकर्मी घायल
* मुझे पूरे रामचरितमानस से नहीं उसके कुछ अंशों पर आपत्ति, बिहार के शिक्षा मंत्री ने अपने विवादित बयान पर दी सफाई