पटना में बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव पलटने से छह लोग लापता, 15 को बचाया

पटना (Patna) में रविवार सुबह एक नाव (Boat) गंगा नदी (Ganga River) में पलट गई, जिसमें सवार छह लोग लापता बताए जा रहे हैं. नाव में कुल 21 लोग सवार थे. 15 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की सहायता से बचा लिया गया.

पटना में बड़ा हादसा, गंगा नदी में नाव पलटने से छह लोग लापता, 15 को बचाया

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में दीवाली के एक दिन पहले बड़ा हादसा हुआ है. यहां रविवार सुबह एक नाव गंगा नदी (Ganga River) में पलट गई. इस नाव पर कुल 21 लोग सवार थे, जिनमें से 15 लोगों को स्थानीय गोताखोरों की सहायता से बचा लिया गया. वहीं 6 लोग लापता है. गोताखोरों की टीम उनकी तलाश कर रही है. हादसा दीघा में जेपी सेतु के पिलर नंबर 10 के पास का है. हादसे की सूचना SDRF टीम को दी गई है. इसके बाद से मौके पर पुलिस के जवान और SDRF की टीम पहुंच चुकी है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पुल के पिलर से टकरा गई, जिसके बाद यह हादसा हुआ है. हादसा सुबह 7 बजे का है. हम लोगों ने नाव को पलटते देखा तो बचाने के लिए नदी अपनी नाव लेकर नदी में गये और जितने लोगों को बता सकते थे बचाया. घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. SDRF की टीम को भी बुलाया गया है. फिलहाल स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. गंगा का जलस्तर ज्यादा होने की वजह से रेस्क्यू में परेशानी आ रही है.

बताया जा रहा है कि 12 से 13 लोग गंगा जल लेने के लिए नाव पर बैठे थे. इनको दूसरी नाव से स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया. बाकी कुछ लोग उसी नाव से बालू ले जा रहे थे. नाव जब पिलर से टकराई तो 7 से 8 लोग जो तैरना जानते थे वो खुद कूद भाग गए. पुलिस के डर से वो नदी के दूसरे तरफ भाग गए.

इसके पहले बिहार के कटिहार में  ऐसा ही हादसा हुआ था. यहां नाव पलटने से 10 लोग डूब गए थे. इनमें से 7 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं 3 लोगों को बचा लिया गया था. यहां हादसा मोबाइल नदी में गिरने पर हुआ था. बच्चा नाव से झुककर पानी में गिरे मोबाइल को देखने लगा, तभी पतवार चला रहे उसके दादा नदी में कूद पड़े, जिस कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गई थी.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी दलित व्यक्ति की पिटाई, सिर मुंडवाकर चेहरे पर पोती कालिख |