बिहार : कन्हैया कुमार की मौजूदगी में चल रहे सत्याग्रह में बीजेपी कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा

अग्निपथ के विरोध में कन्हैया की मौजूदगी वाले कांग्रेस पार्टी की पटना सिटी इलाक़े में आयोजित सभा में BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

बिहार : कन्हैया कुमार की मौजूदगी में चल रहे सत्याग्रह में बीजेपी कार्यकर्ताओं का जमकर हंगामा

BIhar : बिहार में अग्निपथ स्कीम के विरोध में सत्याग्रह धरने का आयोजन

पटना:

बिहार की राजधानी पटना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भक्त चरण दास और कन्हैया कुमार के कार्यक्रम में युवाओं ने जमकर विरोध किया. इस दौरान धक्कामुक्की और मार पीट भी देखने को मिली. दरअसल, पटना में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अग्निपथ योजना के विरोध कर रहे युवाओं के समर्थन में सत्याग्रह का कार्यक्रम था.  पटना साहिब विधानसभा नाला पर सब्जी मंडी में एक दिवसीय धरना का आयोजन सोमवार को किया गया था. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार का धरने पर भाषण खत्म हुआ ही था कि इसके  बाद कई युवा कन्हैया कुमार मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे.

इसके बाद कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और मुर्दाबाद के नारे लगा रहे युवाओं के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. इसके चलते सत्याग्रह धरना कांग्रेस पार्टी का रण क्षेत्र में तब्दील हो गया. कांग्रेस पार्टी के  पटना साहिब  पूर्व विधानसभा प्रत्याशी प्रवीण कुशवाहा ने कहा, कुछ स्टूडेंट विरोध में कन्हैया कुमार के खिलाफ नारे लगा रहे थे. अग्निपथ के विरोध में कन्हैया की मौजूदगी वाले कांग्रेस पार्टी की पटना सिटी इलाक़े में आयोजित सभा में BJP कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया.

पटना साहिब से पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी प्रवीण कुशवाहा के नेतृत्व में सत्याग्रह का आयोजन किया गया था. इसमें बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भक्त चरण दास  और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने सत्याग्रह आंदोलन में धरने  के माध्यम से केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने सेना में युवकों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लांच की है. इसके तहत चार साल के लिए अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी. चार साल बाद 25 फीसदी युवकों को ही स्थायी नौकरी मिलेगी.