विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 05, 2023

बिहार विधानसभा में रामनवमी हिंसा पर चर्चा के बीच बीजेपी MLA को मार्शलों ने उठाकर किया बाहर

बिहारशरीफ़ और सासाराम में हिंसा का मामला गरमाया हुआ है. आज बिहार विधानसभा में बीजेपी ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शलों ने उठाकर बाहर किया.

Read Time: 3 mins

बिहार विधानसभा में बिहारशरीफ़ और सासाराम में हिंसा का मामला उठा

पटना:

रामनवमी के मौक़े पर बिहार में बिहारशरीफ़ और सासाराम में हिंसा का मामला गरमाया हुआ है. आज बिहार विधानसभा में बीजेपी ने जमकर हंगामा किया. स्पीकर के शांत कराने पर भी विधायकों का हंगामा जारी रहा. इसके बाद बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को मार्शल ने उठाकर बाहर किया. वो बिहार में हुई हिंसा पर बोल रहे थे. मार्शलों द्वारा विधानसभा से बाहर ले जाने पर बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा ने कहा, "ये व्यवहार हो रहा है विपक्ष के साथ. बिहार में जो दंगा हुआ, जो हिंदुओं पर अत्याचार हुआ. हिंदुओं के रामनवमी जुलूस पर, पत्थर बाजी हुई. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को सदन में आकर जवाब देने को कहा, तो आसन ने एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए मार्शल आउट करने का काम किया. लोकतंत्र आज शर्मसार हो गया."

बता दें कि 30 मार्च और 31 मार्च को बिहारशरीफ़ और सासाराम में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गयी थी, जिसके बाद वाहनों, घरों और दुकानों को आग लगा दी गई थी और कई लोग इसमें घायल हो गए. बिहार पुलिस ने दोनों शहरों में सांप्रदायिक तनाव के सिलसिले में (सोमवार तक) 173 लोगों को गिरफ्तार किया. शनिवार और रविवार को झड़पों के बाद राज्य प्रशासन ने दोनों जिलों में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी.

ओवैसी ने बिहार CM पर साधा निशाना
ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने बिहार की जद(यू)-राजद सरकार और पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार पर हाल में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा की घटनाओं को रोकने में विफल रहने का मंगलवार को आरोप लगाया. ओवैसी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा और कहा कि ऐसी घटनाओं की आशंका के बारे में खुफिया रिपोर्ट मिलने के बावजूद वे हिंसा रोकने में विफल रहे. हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा, "जहां कहीं भी हिंसा होती है, जिम्मेदारी संबंधित राज्य सरकारों की होती है। साथ ही जुलूस के आयोजकों की भी जिम्मेदारी होती है."

बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा
इससे पहले मंगलवार को बिहार विधानसभा में सासाराम और बिहारशरीफ में हुए दंगों को लेकर विपक्षी भाजपा के हंगामे के कारण सोमवार को सदन की कार्यवाही ठप रही. बिहार विधानसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने पर प्रतिपक्ष के नेता और अन्य भाजपा सदस्य अपनी सीट से खड़े होकर रामनवमी उत्सव के दौरान बृहस्पतिवार शाम से शुरू हुए दंगों का मुद्दा उठाया और आरोप लगाया कि इसी कारण केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को रविवार को सासाराम की अपनी यात्रा रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"आपका याद्दाश्त..." : नीतीश कुमार पर इतनी बुरी तरह क्यों भड़कीं बीमा भारती? रूपौली उपचुनाव हुआ और गरम
बिहार विधानसभा में रामनवमी हिंसा पर चर्चा के बीच बीजेपी MLA को मार्शलों ने उठाकर किया बाहर
धुआं-धुआं, अफरातफरी...देखिए जब नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग..Video
Next Article
धुआं-धुआं, अफरातफरी...देखिए जब नोएडा के लॉजिक्स मॉल में लगी भीषण आग..Video
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;