विज्ञापन
Story ProgressBack

एक ही दिन में ढह गए चार पुल, बिहार में आखिर ये हो क्या रहा ? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

बिहार में पुल गिरने के मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में याचिकाकर्ता ने कोर्ट से इस तरह के हादसों की स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने की मांग की है.

Read Time: 3 mins
एक ही दिन में ढह गए चार पुल, बिहार में आखिर ये हो क्या रहा ? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
बिहार से बीते कुछ दिनों में लगातार पुल गिरने का मामला सामने आया है, अब इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई है
नई दिल्ली:

बिहार में बीते कुछ दिनों में पुल गिरने की कई घटनाएं लगातार सामने आई हैं. बिहार में पुल गिरने का मामला अब सुप्रीम तक पहुंच चुका है. अब इस मामले सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दाखिल की गई है. इस जनहित याचिका में कोर्ट से अनुरोध किया गया है कि वह बिहार में बीते कुछ समय में छोटे-बड़े पुलों के सरकारी निर्माण का स्ट्रक्चरल ऑडिट कराने का आदेश दें. साथ ही साथ कमजोर संरचनाओं को ध्वस्त करने या पुननिर्मित करने के निर्देश देने की भी मांग की गई है. आपको बता दें कि बुधवार को भी बिहार में एक ही दिन में ही चार और पुलों के गिरने का मामला सामने आया था. 

Latest and Breaking News on NDTV


सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई जनहित याचिका में कहा गया है कि बिहार में पुलों की सुरक्षा के लिए समिति जैसे स्थाई निकाय का गठन किया जाए. इस याचिका को बृजेश कुमार ने दाखिल किया है. उन्होंने अपनी इस याचिका में बीते दो सालों में 12 पुलों के ढहने और बहने की घटनाओं का जिक्र किया गया है. बृजेश कुमार की याचिका में कहा गया है कि पिछले दो सालों में दो बड़े पुलों और छोटे मोटे कई पुलों के निर्माणधीन या बनने के फौरन बाद गिरने, ढहने और बहने की घटनाएं सामने आई हैं. याचिका में कहा गया है कि बिहार बाढ़ प्रभावित राज्य है. यहां की 73.6 फीसदी जमीन भीषण बाढ़ की चपेट में आता है. ऐसे में पुलों के गिरने की घटनाएं कई तरह से चिंताएं बढ़ाने वाली हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

बुधवार को ढह गए थे चार पुल

बिहार में बीते कुछ समय से अलग-अलग जिलों में पुलों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी है.  बुधवार को महज एक ही दिन में राज्य में चार और पुल गिरे हैं. सारण जिले में गंडकी नदी पर बने दो पुल गिर गए, वहीं सिवान में भी एक पुल गिर गया. महाराजगंज में भी एक पुल  गिरने की बात सामने आई है. सूबे में लगातार पूलों के गिरने की घटनाओं को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर निशाना साधा था. 

Latest and Breaking News on NDTV


सरकार बनाएगी मेंटेनेंस पॉलिसी

बिहार में पुलों के लगातार गिरने और क्षतिग्रस्त होने की घटनाओं के बाद सरकार सजग हो गई है. ग्रामीण कार्य विभाग पुलों के रखरखाव के लिए पथ निर्माण विभाग की तरह मेंटेनेंस पॉलिसी बनाएगी. बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को इसे लेकर निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पथों एवं पुलों के रखरखाव को लेकर समीक्षा बैठक की.

यह भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के 10 शहरों में 7 फीसदी मौतों के लिए वायु प्रदूषण जिम्मेदार, इनमें दिल्ली और मुंबई भी शामिल
एक ही दिन में ढह गए चार पुल, बिहार में आखिर ये हो क्या रहा ? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला
Delhi : पानी की छींटे गिरने पर हुआ विवाद, टैंकर चालक ने युवक को कुचला, मौके पर मौत
Next Article
Delhi : पानी की छींटे गिरने पर हुआ विवाद, टैंकर चालक ने युवक को कुचला, मौके पर मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;