Bhiwandi Building Collapse: मलबे से अब तक निकाले गए 18 लोग, 8 की मौत, रेस्क्यू कार्य जारी

मनकोली के वलपाड़ा स्थित वर्धमान कंपाउंड में दो मंजिला इमारत शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे ढह गई. इमारत के भूतल और पहली मंजिल पर गोदाम थे, जबकि ऊपरी मंजिल पर चार परिवार रहते थे.

Bhiwandi Building Collapse: मलबे से अब तक निकाले गए 18 लोग, 8 की मौत, रेस्क्यू कार्य जारी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’’ करार दिया. (फाइल फोटो)

ठाणे:

महाराष्ट्र में ठाणे जिले के भिवंडी में ढही दो मंजिला इमारत के मलबे से रविवार देर रात तक 18 लोगों को निकाला गया. इनमें से 8 लोगों की मौत हो चुकी है. एनडीआरएफ के मुताबिक मलबे में दबे लगभग सभी को निकाल लिया गया है. हालांकि, राहत और बचाव कार्य पूरा मलबा हटाने तक जारी रहेगा, ताकि अगर कोई फंसा हो उसे निकाला जा सके. 

गौरतलब है कि मनकोली के वलपाड़ा स्थित वर्धमान कंपाउंड में दो मंजिला इमारत शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे ढह गई. इमारत के भूतल और पहली मंजिल पर गोदाम थे, जबकि ऊपरी मंजिल पर चार परिवार रहते थे.

मौके पर पहुंचे ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया था कि कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. उन्होंने कहा था कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम एवं दमकलकर्मियों समेत विभिन्न एजेंसी के कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने इस घटना को ‘‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण'' करार दिया और शनिवार देर रात दुर्घटनास्थल का दौरा करने के साथ भिवंडी के आईजीएम अस्पताल में इलाज करा रहे घायलों से भेंट की.

भिवंडी के पुलिस उपायुक्त नवनाथ धावले ने बताया कि इमारत के मालिक इंद्रपाल पाटिल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, हालांकि उसे अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- "महिला बीजेपी कार्यकर्ता ने अति उत्साह में प्रधानमंत्री के वाहन पर फोन फेंका": कर्नाटक पुलिस
-- "भारत दुनिया भर में संबंधों को मजबूत करने की कोशिश कर रहा, सिवाय ...": एस जयशंकर