''हमें निमंत्रण नहीं मिला...'' अखिलेश यादव के ''भारत जोड़ो यात्रा'' के बयान पर कांग्रेस ने कही ये बात

यादव की टिप्पणियों से संबंधी एक वीडियो टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है और एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप से दे दिया जाएगा.

''हमें निमंत्रण नहीं मिला...'' अखिलेश यादव के ''भारत जोड़ो यात्रा'' के बयान पर कांग्रेस ने कही ये बात

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव के ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के लिए निमंत्रण न मिलने की बात कहने के एक दिन बाद कांग्रेस ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश में यात्रा कार्यक्रम एक या दो दिन में तय होने के बाद ‘इंडिया' गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा और उनकी भागीदारी से यह विपक्षी गठबंधन मजबूत होगा. यात्रा में भाग लेने के बारे में पूछे जाने पर यादव ने शनिवार को कहा था, ‘‘दिक्कत यह है कि कई बड़े कार्यक्रम होते हैं लेकिन हमें निमंत्रण नहीं मिलता.''

यादव की टिप्पणियों से संबंधी एक वीडियो टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उत्तर प्रदेश में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का विस्तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है और एक-दो दिन में इसे अंतिम रूप से दे दिया जाएगा.

रमेश ने कहा, ‘‘इसके बाद इसे राज्य में इंडिया गठबंधन के घटक दलों के साथ साझा किया जाएगा. उनका भारत जोड़ो न्याय यात्रा में भाग लेना ‘इंडिया' गठबंधन को और मजबूत करेगा. 16 फरवरी को यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की उम्मीद है.''

कांग्रेस को हाल में तृणमूल कांग्रेस जैसे ‘इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस' (इंडिया) के घटक दलों की आलोचना का सामना करना पड़ा था जिसने सीटों के बंटवारे और यात्रा करने को लेकर पार्टी पर निशाना साधा था. टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस यात्रा के उनके राज्य से गुजरने के दौरान इससे दूर रही थीं.

अभी यह यात्रा झारखंड में है और झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शुक्रवार को इसमें भाग लिया. झामुमो ‘इंडिया' गठबंधन का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें : भाजपा ने झारखंड में सरकार ‘चोरी' करने की कोशिश की : राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' धनबाद से फिर हुई शुरू



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)