विज्ञापन
Story ProgressBack

''देश के मेरे सभी परिवारजनों को शुभकामनाएं'' : पीएम मोदी ने होली पर दिया संदेश

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत कई नेताओं ने भी देशवासियों को रंगों के त्योहार होली पर शुभकामनाएं दीं

Read Time: 4 mins
''देश के मेरे सभी परिवारजनों को शुभकामनाएं'' : पीएम मोदी ने होली पर दिया संदेश
पीएम मोदी ने होली पर्व पर देश के लोगों को शुभकामनाएं दी हैं.
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों को होली की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व सभी के जीवन में नई ऊर्जा व नया उत्साह लेकर आए. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत कई नेताओं ने भी देशवासियों को होली शुभकामनाएं दी हैं.  देश में मंगलवार को होलिका दहन होगा और सोमवार को रंगों का पर्व होली मनाया जाएगा. देश के कुछ हिस्सों में मंगलवार को ही होली खेलने का सिलसिला शुरू हो गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘देश के मेरे सभी परिवारजनों को होली की अनेकानेक शुभकामनाएं. स्नेह और सद्भाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए.''

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने होली पर लोगों को शुभकामनाएं दीं. बिरला ने अपने संदेश में कहा है कि, "सम्पूर्ण देश के मेरे परिवार जनो, आप सभी को होली की राम-राम. उन्होंने संदेश में कहा- "होली रंगों और खुशियों का त्यौहार है. यह त्योहार समाज के सभी लोगों को साथ लाकर एकता और भाईचारे को बढ़ावा देता है. होली हमें सिखाती है कि बुराइयों का सदा नाश होता है और अच्छाई हमेशा आगे बढ़ती है. हम भी इसी भावना के साथ जीवन में आगे बढ़ें.''

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा, ''प्रिय परिवार जनो, इसी साल भगवान श्री राम लला अयोध्या धाम में अपने भव्य और नव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं, इसलिए भी यह होली हम सबके लिए विशेष है. यह त्योहार सबके जीवन में खुशहाली लेकर आए, यही भगवान श्री राम से मेरी प्रार्थना है.''

बिरला ने कहा कि, ''इस अवसर पर एक अपील मैं आप सबसे करना चाहता हूं कि हम जब त्योहार की खरीददारी करें, तो अपने लोकल दुकानदारों, रेहड़ी-ठेला लगाने वाले लोगों से करें, ताकि सब मिलकर त्योहार मना पाएं. इसी संदेश के साथ आप सबको एक बार फिर होली की राम राम."

लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने होली पर्व पर अपने लोकसभा क्षेत्र कोटा में एक कार्यक्रम में भी भाग लिया. उन्होंने एक्स पर लिखा-   ''राधे-राधे... संसदीय क्षेत्र कोटा में आयोजित बृज फागोत्सव एवं विराट नगर संकीर्तन परिक्रमा में सम्मिलित होकर आलौकिक अनुभूति हुई. ठाकुर जी का आशीर्वाद प्राप्त कर प्रभु  प्रेम में रमे भक्तों के साथ श्रद्धा और भक्ति के रंगों में रंग कर दिव्यता को हृदय में महसूस किया.''

होलिका दहन में भक्ति और शक्ति का समन्वय : योगी आदित्यनाथ

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी नागरिकों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि हमारे पर्व एवं त्योहार सौहार्द्र, शांति और समता के प्रतीक होने चाहिए; कहीं कोई भेदभाव न हो, सभी एकजुट रहें; यही होली का भी संदेश है. मुख्‍यमंत्री ने रविवार की शाम को अपने गृह जिले गोरखपुर के पाण्डेय हाता में होलिका दहन उत्सव समिति की ओर से आयोजित होलिका दहन शोभायात्रा के अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित किया.

उन्होंने कहा कि, ‘‘शक्तिशाली समाज और समर्थ राष्ट्र के लिए आवश्यक है कि समाज में किसी भी प्रकार का भेदभाव न रहे, सबके बीच मतभेद समाप्त हो.'' उन्होंने कहा, ‘‘जब हम एकजुटता की भावना से देश हित के लिए सक्रिय होते हैं तो पर्व-त्योहारों के उमंग और उत्साह का लाभ अनंत काल के लिए प्राप्त होता है.'' मुख्यमंत्री ने होलिका दहन और होली को सत्य, न्याय व धर्म की विजय के उल्लास का पर्व बताते हुए कहा कि जहां भक्ति होती है वहां स्वतः शक्ति आ जाती है. भक्ति और शक्ति का यह समन्वय होलिका दहन के रूप में देखने को मिलता है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीएम विष्णु देव साय ने लोगों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि, "मैं छत्तीसगढ़ के लोगों को होली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. आज, मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक होली मिलन कार्यक्रम में भाग ले रहा हूं. कल मैं होली मनाने के लिए अपने पैतृक गांव में रहूंगा.”

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के आवास पर होली का जश्न मनाया गया. उन्होंने कहा कि, "होली के इस शुभ अवसर पर प्रदेश के लोगों को मेरी शुभकामनाएं. होली का त्योहार पूरी उमंग और खुशी के साथ मनाया जाता है...यह एक अद्भुत त्योहार है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ओम बिरला दूसरी बार बन सकते हैं लोकसभा स्पीकर, जानें राजनीति से लेकर उपलब्धियों तक सबकुछ
''देश के मेरे सभी परिवारजनों को शुभकामनाएं'' : पीएम मोदी ने होली पर दिया संदेश
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Next Article
NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित, कल होना था Exam, जल्द आएगी नई तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;