Photos: कावेरी जल विवाद को लेकर बेंगलुरु बंद , 200 से अधिक हिरासत में, बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध

शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंगारोधी उपकरणों से लैस पुलिस कर्मियों को कई इलाकों में तैनात किया गया है.

Photos: कावेरी जल विवाद को लेकर बेंगलुरु बंद , 200 से अधिक हिरासत में, बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध

बेंगलुरु:

कर्नाटक (Karnataka) में प्रमुख विपक्षी दल बीजेपी और जद (एस) समर्थित किसानों और कन्नड़ संगठनों (Kannada Organisations) ने पड़ोसी तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़े जाने के विरोध में मंगलवार को बेंगलुरु में बंद का आह्वान किया. किसान नेता कुरुबुरु शांताकुमार के नेतृत्व में किसान संघों और अन्य समूहों के एक प्रमुख संगठन, कर्नाटक जल संरक्षण समिति ने सुबह से शाम तक बंद का आह्वान किया है.  निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 200 बंद समर्थकों को हिरासत में लिया है. कन्नड़ समर्थक संगठनों के महासंघ के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष, वटल नागराज और प्रवीण शेट्टी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंगारोधी उपकरणों से लैस पुलिस कर्मियों को कई इलाकों में तैनात किया गया है. आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं. टाउन हॉल तक मार्च का प्रयास कर रहे कर्नाटक जल संरक्षण समिति के नेताओं को पुलिस ने मैसूरु बैंक सर्कल में हिरासत में ले लिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

कार्यकर्ताओं और किसान नेताओं ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर उनके विरोध के अधिकार को दबाने के लिए राज्य मशीनरी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

बंद से पहले सोमवार आधी रात से पूरे शहर में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी. आदेश आज आधी रात तक लागू रहेंगे. शहर के सभी शैक्षणिक संस्थानों के लिए सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई, जबकि निजी कार्यालयों को घर से काम करने की सलाह दी गई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

हालांकि होटल और रेस्तरां खुले हैं, लेकिन बेंगलुरु होटलियर्स एसोसिएशन ने बंद के आह्वान का समर्थन किया है. गौरतलब है कि शुक्रवार को एक बार फिर राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-