विज्ञापन

बहराइच में बवाल : शहर के बाद अब गांवों में उपद्रव, कई इलाकों में इंटरनेट बंद, 10 बड़ी बातें

?????? ??? ???? : ??? ?? ??? ?? ?????? ??? ??????, ?? ?????? ??? ??????? ???, 10 ???? ?????
बहराइच में बवाल
महाराजगंज:

उत्तर प्रदेश के बहराइच में तनाव बढ़ता जा रहा है. दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान भड़की हिंसा की आग सोमवार को भी नहीं थमी. महाराजगंज के राजी चौराहे पर दंगाइयों ने सोमवार सुबह भी जमकर बवाल काटा. इसके बाद बहराइच में कुछ इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही शहरों में स्थिति संभलती दिखी तो गांव की ओर उपद्रवी बवाल काट रहे हैं. बता दें कि रविवार रात विसर्जन के जुलूस में दो गुटों में झड़प हो गई थी. इसमें एक युवक की मौत हो गई थी. 30 लोगों को हिरासत में लिया गया है. जानिए सोमवार सुबह क्या-क्या हुआ...

  1. महाराजगंज में सोमवार सुबह ग्रामीण लाठी-डंडों के साथ सड़क पर उतर आए. इन लोगों ने सड़क पर खड़ी बाइकों को निशाना बनाया, दुकानों को आगे के हवाले कर दिया. इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभाला और भीड़ को नियंत्रित करने का प्रयास किया. 
  2. बहराइच के बढ़ते बवाल को देखते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने ADG क़ानून व्यवस्था और STF चीफ़ अमिताभ यश को घटना स्‍थल जाने के आदेश दिए हैं. इस मामले में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इससे पहले रविवार को सीएम योगी ने कहा था कि दंगाइयों को छोड़ा नहीं जाएगा. 
  3. हिंसा के बीच बहराइच के कई इलाकों में इंटरनेट बंद किया गया है. महसी, महराजगंज आदि इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है, ताकि सोशल मीडिया के माध्‍यम से लोगों भड़काया न जा सके.
  4. राजी चौराहे के आसपास भीड़ ने चुन-चुनकर दुकानों को निशाना बनाना शुरू किया. हजारों की भीड़ लगातार आगजनी करती रही. वाहनों, घरों और यहां तक की दवाई की दुकानों और अस्‍पताल को भी निशाना बनाया गया. 
  5. पुलिस जब भीड़ को नियंत्रित करने पहुंची, लेकिन हालात बेहद बिगड़े हुए हैं. भीड़ को नियंत्रित करना असंभव सी बात लग रही है. भीड़ के हाथों में हथियार हैं और वे अपने सामने आने वाले दूसरे समुदाय के लोगों को निशाना बना रही है. 
  6. पूरा महाराजगंज इलाके में अघोषित कर्फ्यू जैसे हालात हैं. लोग अपने घरों में छिपे बैठे हैं. लोगों को डर है कि अगर वे बाहर निकले, तो उन्‍हें निशाना बनाया जा सकता है. एक शख्‍स ने एनडीटीवी को बताया कि उनके चाचा का परिवार दूसरे इलाके में फंसा हुआ है. वे खौफ में हैं कि कहीं उनपर जानलेवा हमला न हो जाए.
  7. बहराइच के महाराजगंज इलाके का आसमान धुएं से पट गया है. रविवार रात से पूरे इलाके में आगजनी हो रही है, जिससे पूरे इलाके में धुएं का गुबार फैला हुआ है. कई घरों के बाहर वाहन अभी भी जल रहे हैं.
  8. दंगाइयों ने बहराइच में मीडिया को भी नहीं छोड़ा. महाराजगंज में एनडीटीवी की टीम पर हमला किया गया. कुछ दंगाइयों को डर था कि कहीं उनका चेहरा कैमरे में न आ जाए. इसलिए उन्‍होंने एनडीटीवी के रिपोर्टर और कैमरामैन पर पथराव कर दिया. 
  9. महाराजगंज के नेशनल ऑटो सेल्‍स के शोरूम को भी दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया. हीरो की एजेंसी को आग लगा दी, जिसके बाद नई-नई बाइक्स भी जल गईं. इससे लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. 
  10. यूपी के बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर आपत्तिजनक नारों के बाद हुई फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई और भगदड़ में अन्य कई लोग घायल हो गए. रविवार शाम को बहराइच के महसी के महाराजगंज में जुलूस को लेकर एक वर्ग विशेष की नारेबाज़ी और पत्थरबाज़ी से तनाव बढ़ा. इसके बाद हुई फायरिंग में एक हिंदू युवक की मौत हो गई. 


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
बाबा सिद्दीकी का बेटा जीशान भी था निशाने पर, आरोपियों को मिली थी दोनों को मारने की सुपारी : सूत्र
बहराइच में बवाल : शहर के बाद अब गांवों में उपद्रव, कई इलाकों में इंटरनेट बंद, 10 बड़ी बातें
'मेरा बेटा ऐसा नहीं कर सकता': बाबा सिद्दीकी के हत्या के आरोपी शिव कुमार की मां
Next Article
'मेरा बेटा ऐसा नहीं कर सकता': बाबा सिद्दीकी के हत्या के आरोपी शिव कुमार की मां
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com