विज्ञापन

'दोषियों को नहीं बख्शेंगे' : बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बोले CM शिंदे, विपक्ष ने कानून व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल

बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की हत्‍या को लेकर राजनीतिक दलों ने दुख जताया है. वहीं एनसीपी के शरद पवार गुट ने महाराष्ट्र की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए हैं.

'दोषियों को नहीं बख्शेंगे' : बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बोले CM शिंदे, विपक्ष ने कानून व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल
बाबा सिद्दीकी (फाइल फोटो)
नई दिल्‍ली :

एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है. गोलीबारी की यह घटना बाबा सिद्दीकी के बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर यह हुई. मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने बताया कि तीन आरोपी थे, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और एक फरार है.  जिसकी तलाश की जा रही है. उधर, बाबा सिद्दीकी मौत के बाद विभिन्‍न राजनीतिक दलों ने उनके निधन पर शोक जताया है.

ये भी पढ़ें : अपनी शानदार इफ्तार पार्टियों के लिए जाने जाते थे बाबा सिद्दीकी, शाहरुख-सलमान की कराई थी दोस्‍ती

महाराष्ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और मैंने डॉक्टरों और पुलिस से बात की है. दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी यूपी और हरियाणा के हैं. तीसरा आरोपी फरार है. हमने मुंबई पुलिस को निर्देश दिए हैं कि कानून-व्यवस्था को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. यकीन है कि मुंबई पुलिस जल्द ही तीसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी...''

यह दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक घटना : अजित पवार 

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने एक्‍स पर कहा, "NCP नेता, पूर्व मंत्री  और लंबे समय से विधानमंडल में मेरे सहयोगी बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक है. मुझे यह जानकर झटका लगा कि इस घटना में उनका निधन हो गया है. मैंने अपना अच्छा सहयोगी और दोस्त खो दिया है. मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं बाबा सिद्दीकी को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग की घटना की जांच होनी चाहिए. उन्‍होंने कहा कि मैं अभी अस्पताल से आया हूं. मैंने उनके परिवार से मुलाकात की. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. 

राज्य की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय : शरद पवार 

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के प्रमुख शरद पवार ने एक्‍स पर कहा, "राज्य की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय है. मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी पर गोलीबारी दुखद है...इसकी न केवल जांच होनी चाहिए बल्कि जिम्मेदारी स्वीकार कर सरकार के पद से हटना भी चाहिए. बाबा सिद्दीकी को भावभीनी श्रद्धांजलि. उनके परिवार के प्रति संवेदना."

बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन स्तब्ध करने वाला : खरगे

कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्‍स पर कहा, "महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का दुखद निधन शब्दों से परे स्तब्ध करने वाला है. दुख की घड़ी में मैं उनके परिवार, दोस्तों और समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. न्याय सुनिश्चित किया जाना चाहिए और वर्तमान महाराष्ट्र सरकार को गहन और पारदर्शी जांच का आदेश देना चाहिए. दोषियों को जल्द से जल्द सजा दी जानी चाहिए. जवाबदेही सर्वोपरि है."

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बाबा सिद्दीकी की हत्‍या को लेकर कहा कि उनकी हत्‍या से स्तब्ध और आक्रोशित हूं. उन्‍होंने कहा कि सिद्दीकी ने समर्पण के साथ लोगों की सेवा की और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत की. उनका निधन मुंबई और महाराष्ट्र के लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है. 

सेवा और समर्पण को याद रखा जाएगा : मुंबई कांग्रेस 

मुंबई कांग्रेस ने एक्‍स पर कहा, "बाबा सिद्दीकी जी के निधन से मुंबई कांग्रेस को गहरा दुख हुआ है. लोगों के प्रति उनकी अथक सेवा और उनके समर्पण को हमेशा याद रखा जाएगा. इस कठिन समय में हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

विपक्षी पार्टियों ने कानून-व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल 

एनसीपी (शरदचंद्र पवार) के नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो कहते हैं, "बाबा सिद्दीकी के बारे में खबर बहुत परेशान करने वाली है. यहां चिंता की बात यह है कि महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति वास्तव में गिर रही है और यह विफल हो गई है. भाजपा के नेतृत्व वाली महायुति को महाराष्ट्र के लोगों को जवाब देने की जरूरत है कि वे कानून और व्यवस्था को नियंत्रण में लाने में क्यों विफल रहे हैं. लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं और जो चाहते हैं वह करने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि कानून का कोई डर नहीं है. ऐसा लगता है कि देवेंद्र फड़नवीस के नेतृत्व वाला गृह विभाग विफल हो गया है."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
छात्र नेता के रूप में राजनीति शुरू करने वाले बाबा सिद्दीकी मंत्री पद तक पहुंचे, बॉलीवुड सितारों से थे गहरे संबंध
'दोषियों को नहीं बख्शेंगे' : बाबा सिद्दीकी की हत्या पर बोले CM शिंदे, विपक्ष ने कानून व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल
पटाखों के शोर में दबी फायरिंग की आवाज, बाबा सिद्दीकी के हत्यारों की शातिराना चाल
Next Article
पटाखों के शोर में दबी फायरिंग की आवाज, बाबा सिद्दीकी के हत्यारों की शातिराना चाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com