विज्ञापन

दाऊद, सलमान खान, स्लम प्रोजेक्ट.., क्यों हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई क्राइम ब्रांच इन 5 एंगल से कर रही है जांच

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी को बड़ी संख्या में लोगों और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की मौजूदगी में रविवार रात कड़ी सुरक्षा के बीच राजकीय सम्मान के साथ सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

दाऊद, सलमान खान, स्लम प्रोजेक्ट.., क्यों हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई क्राइम ब्रांच इन 5 एंगल से कर रही है जांच
नई दिल्ली:

मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP)  के नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddiqui) की हत्या के बाद देश भर में लोगों में आक्रोश है. केंद्र में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री किरेन रिजिजू ने भी घटना पर दुख जताया है. इस बीच मुंबई क्राइम ब्रांच हर एंगल से घटना की जांच कर रही है. पुलिस स्लम प्रोजेक्ट पर राजनीतिक और कारोबारी रंजिश, सलमान से नजदीकी, दाऊद इब्राहीम एंगल सहित कई मोर्चों पर जांच कर रही है. आइए जानते हैं कौन-कौन से वो सस्पेंस हैं जिसे दूर करने के प्रयास में मुंबई पुलिस लगी है. 

स्लम प्रोजेक्ट पर राजनीतिक और कारोबारी रंजिश
एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी ने पिरामिड डेवेलपर्स को बांद्रा में विकसित हो रहे स्लम रिहैबिलिटेशन अथॉरिटी (SRA)  शंका जताई जा रही है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या की वजह कहीं एसआरए का मामला तो नहीं है. बांद्रा इलाके में एक स्लम का रिडेवलपमेंट होना था. बता दें कि जीशान सिद्दीकी इसका विरोध कर रहे थे. मुंबई पुलिस हत्याकांड में स्लम रिडेवलपमेंट प्रोजेक्ट के एंगल से भी जांच कर रही है. बाबा सिद्दीकी के बेटे इस मामले में लगातार आंदोलन कर रहे हैं. पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. बाद्रां में इस प्रोजेक्ट के विरोध करने पर खेरवंडी पुलिस ने उनके बेटे और कांग्रेस से विधायक जिशान को अगस्त में अरेस्ट भी किया था. 

सलमान से नजदीकी पर लॉरेंस बिश्नोई का बदला
सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से लगातार धमकियां मिलती रही हैं. हाल ही में उनके घर पर फायरिंग की घटना भी हुई थी जिसमें लॉरेंस बिश्नोई गैंग का नाम सामने आया था. कई बार  लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के सदस्यों ने खुलेआम सलमान खान को धमकी दी है और साथ ही कहा है कि जो भी सलमान खान का करीबी है वो उससे बदला लेंगे. पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है. कहीं यह हत्या सलमान खान के साथ दोस्ती की वजह से ही तो नहीं हुई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

दाऊद से कनेक्शन के शक पर मर्डर (शुभम लोणकर की पोस्ट)
बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में पुलिस सलमान खान के दोस्ती के अलावा दाऊद कनेक्शन को लेकर भी जांच कर रही है. पुलिस शुभम लोणकर के पोस्ट के आधार पर भी जांच कर रही है. सोशल मीडिया पर बिश्नोई गैंग की तरफ से डाले गए पोस्ट में लिखा गया था,''ओ३म् जय श्री राम जय भारत, जीवन का मूल समझता हूं, जिस्म और धन को मैं धूल समझता हूं. किया वही सत्कर्म था जो, निभाया मित्रता का धर्म था. सलमान खान हम ये जंग चाहते नहीं थे पर तुमने हमारे भाई का नुकसान करवाया, आज जो बाबा सिद्दीकी के शराफत के पुल बांध जा रहे हैं वो एक टाइम में दाऊद के साथ मकोका एक्ट में था, इसके मरने का कारण अनुज थापन और दाऊद को बॉलीवुड, राजनीति, प्रॉपर्टी डीलिंग से जोड़ना था.''

पोस्ट में लिखा गया था ''हमारी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है पर जो भी सलमान खान और दाऊद गैंग की हेल्प करेगा अपना हिसाब किताब लगा के रखना, हमारे किसी भी भाई को कोई भी मरवाएगा तो हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे, हमने पहले वार कभी नहीं किया. जय श्रीराम जय भारत सलाम शहीदां नू.'' फेसबुक पोस्ट 'शुबू लोंकर महाराष्ट्र' नाम के हैंडल से शेयर किया गया था. 

क्या बाहर का कोई गैंग शामिल है?
इन तमाम एंगल के अलावा पुलिस किसी अन्य के हाथ होने की बात की भी जांच कर रही है. पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि कहीं सलमान खान, दाऊद और अन्य बातों में उलझाकर किसी अन्य गैंग ने इस घटना को अंजाम तो नहीं दिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच इस घटना के तह में पहुंचने के प्रयास में हैं. 

मर्डर के लिए हथियार कहां से आए?
शनिवार की रात विजयदशमी के दिन अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस जांच में इस निष्कर्ष पर पहुंची है कि अपराधियों ने सुपारी लेकर हत्या को अंजाम दिया. पुलिस ने दावा किया है कि शूटरों ने 9.9 एमएम पिस्तौल से चार से पांच राउंड फायर किए. ये हथियार हमलावरों तक कूरियर से पहुंचे थे. 

ये भी पढ़ें-: 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
चुनावों से पहले महाराष्ट्र सरकार का जनता को बड़ा तोहफा, आज आधी रात से फ्री होंगे मुंबई से जुड़े 5 टोल
दाऊद, सलमान खान, स्लम प्रोजेक्ट.., क्यों हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या? मुंबई क्राइम ब्रांच इन 5 एंगल से कर रही है जांच
RG Kar मामला : डॉक्टरों की हड़ताल का 10वां दिन, आज एसोसिएशन की पश्चिम बंगाल सरकार के साथ बैठक
Next Article
RG Kar मामला : डॉक्टरों की हड़ताल का 10वां दिन, आज एसोसिएशन की पश्चिम बंगाल सरकार के साथ बैठक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com