विज्ञापन

बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया जीशान सिद्दीकी का बयान, जानें 10 अपडेट्स

क्राइम ब्रांच को यह भी गया है कि उस रूट का भी पता लगाएं जहां से हथियार मुंबई में आसानी से आ रहा है पर किसी के रेडार पर या किसी को इसका इनपुट नहीं मिल रहा है.

बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया जीशान सिद्दीकी का बयान, जानें 10 अपडेट्स

बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने आज उनके बेटे जीशान सिद्दीकी का बयान दर्ज किया है. वहीं सूत्रों की मानें तो क्राइम ब्रांच , एंटी टेरारिस्ट सेल (ATC), स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच की CIU को जिम्मेदारी दी गई है कि वो बॉलीवुड एक्टर सलमान खान से जुड़े उनके करीबी दोस्त या करीबी बिजनेसमैन सभी की जानकारी इकट्ठा करें ताकि भविष्य में इस तरह का संभावित अटैक दोबारा किसी पर न हो. 

  1. क्राइम ब्रांच को यह भी गया है कि उस रूट का भी पता लगाएं जहां से हथियार मुंबई में आसानी से आ रहा है पर किसी के रेडार पर या किसी को इसका इनपुट नहीं मिल रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बाबा के परिवार से ही जानने की कोशिश की जाएगी के क्या कोई था जिससे बाबा को जान का खतरा हो सकता था?
  2. पुलिस यह भी जानना चाहती है कि क्या कोई SRA प्रोजेक्ट को लेकर बात इतनी आगे बढ़ गई थी कि किसी ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की सुपारी निकाल दी? 
  3. पुलिस जीशान से यह भी जानना चाहती है कि उन्हें किसी पर शक है या उनकी किसी को लेकर कोई शिकायत है और ऐसा कुछ आता है तो क्राइम ब्रांच उस एंगल से भी जांच करेगा. 
  4. एनसीपी नेता की 12 अक्टूबर की देर रात बांद्रा के निर्मल नगर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जब वो अपने बेटे के दफ्तर से बाहर निकल रहे थे, तभी उन पर गोलियां दागी गईं. इस घटना को तीन लोगों ने मिलकर अंजाम दिया था. घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए थे, लेकिन कुछ ही देर बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था.
  5. 66 वर्षीय नेता पर 6 राउंड फायरिंग की गई थी, जिसमें से उन्हें तीन गोलियां लगी थी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. बाबा सिद्दीकी को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई थी.
  6. बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में पुलिस ने अब तक तीन संदिग्धों-हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह (23), उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप (19) और पुणे निवासी ‘सह-साजिशकर्ता' प्रवीण लोनकर को गिरफ्तार किया है. संदिग्ध ‘हैंडलर' मोहम्मद जीशान अख्तर भी मामले में वांछित है.
  7. पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच के लिए 15 सदस्यीय टीम का गठन किया है. साथ ही कुछ टीमें शिव कुमार और मोहम्मद जीशान अख्तर की तलाश कर रही है, जो अभी भी फरार हैं. पुलिस को यकीन है कि वो जल्द ही मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लेगी. 
  8. एनसीपी नेता की हत्या के एक दिन बाद लॉरेंस बिश्नोई गुट ने इसकी जिम्मेदारी ले ली थी. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक सदस्य ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए कहा था कि हमारी किसी से दुश्मनी नहं है लेकिन जो भी सलमान खान और दाऊद की मदद करेगा वो अपना हिसाब-किताब रख लेगा. हमारे किसी भाई को कोई मरवाएगा तो इस पर हम प्रतिक्रिया जरूर देंगे. हमने कभी पहले वार नहीं किया. 
  9. वहीं धर्मराज औ गुरमेल सिंह से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में कई बातें सामने आईं. इन्होंने ही बताया कि एक पिस्तोल बैग में घटनास्थल के पास ही रह गई थी. इसी के आधार पर पुलिस को पिस्तोल मिल पाई. बता दें कि गुरमेल और धर्मराज को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया गया था. 
  10. पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान आरोपियों ने यह दावा भी किया कि उन्हें बाबा सिद्दीकी या उनके कांग्रेस विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी को मारने के लिए सुपारी मिली थी. ऐसे में अगर जीशान सिद्दीकी शूटरों के हत्‍थे चढ़ जाते, तो उन पर भी फायरिंग हो सकती थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
सरकार बनने से पहले ही कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस में खटपट, उमर सरकार में शामिल नहीं होगी कांग्रेस
बाबा सिद्दीकी हत्या मामला : क्राइम ब्रांच ने दर्ज किया जीशान सिद्दीकी का बयान, जानें 10 अपडेट्स
त्रिपुरा में सांप्रदायिक तनाव के बाद इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड, भारी फोर्स तैनात
Next Article
त्रिपुरा में सांप्रदायिक तनाव के बाद इंटरनेट सेवाएं सस्पेंड, भारी फोर्स तैनात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com