मुंबई में 1 अक्टूबर से बढ़ेगा ऑटोरिक्शा-टैक्सी भाड़ा

न्यूनतम डेढ़ किलोमीटर से अधिक दूरी की यात्रा पर यात्रियों को काली-पीली टैक्सी से सफर पर प्रति किलोमीटर 16.93 रुपये की जगह 18.66 रुपये किराया देना होगा, जबकि ऑटोरिक्शा से सफर करने पर प्रति किलोमीटर 14.20 रुपये की जगह 15.33 रुपये किराया देना होगा.

मुंबई में 1 अक्टूबर से बढ़ेगा ऑटोरिक्शा-टैक्सी भाड़ा

1.5 KM दूरी के लिए काली-पीली टैक्सी का न्यूनतम किराया अब 25 रुपये की जगह 28 रुपये होगा.

मुंबई:

मुंबई में एक अक्टूबर से टैक्सी का किराया तीन रुपये और ऑटोरिक्शा का किराया दो रुपये बढ़ जाएगा. यानी मुंबई और मेट्रोपोलिटन क्षेत्र के लोगों को अब काली-पीली टैक्सी से सफर करने पर न्यूनतम किराया 28 रुपये और ऑटोरिक्शा से यात्रा पर न्यूनतम किराया 23 रुपये देना होगा. सरकार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण (एमएमआरटीए) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा कि नया किराया एक अक्टूबर से लागू होगा. डेढ़ किलोमीटर दूरी के लिए काली-पीली टैक्सी का न्यूनतम किराया अब 25 रुपये की जगह 28 रुपये होगा, जबकि इतनी ही दूरी के लिए ऑटोरिक्शा का किराया 21 रुपये की जगह अब 23 रुपये होगा.

न्यूनतम डेढ़ किलोमीटर से अधिक दूरी की यात्रा पर यात्रियों को काली-पीली टैक्सी से सफर पर प्रति किलोमीटर 16.93 रुपये की जगह 18.66 रुपये किराया देना होगा, जबकि ऑटोरिक्शा से सफर करने पर प्रति किलोमीटर 14.20 रुपये की जगह 15.33 रुपये किराया देना होगा. महाराष्ट्र परिवहन सचिव की अध्यक्षता में हुई एमएमआरटीए की बैठक में यह फैसला लिया गया,.

मुंबई एसी लोकल ट्रेन में झूमकर गरबा करतीं महिलाओं का Video हुआ वायरल, देखते ही थिरकने को हो जाएंगे मजबूर

मुंबई महानगर क्षेत्र में 60 हजार टैक्सी और करीब 4.6 लाख ऑटोरिक्शा अभी तक एक मार्च, 2021 को निर्धारित दर के अनुसार किराया ले रहे थे. एमएमआरटीए ने कहा कि नई दर पेट्रोल और सीएनजी संचालित टैक्सी पर लागू होगी.

यह भी कहा गया कि एक मार्च, 2021 में सीएनजी गैस की कीमत 49 रुपये प्रति किलोग्राम थी, जो अब 80 रुपये प्रति किलोग्राम है. इसके अलावा महंगाई और गुजर-बसर खर्च समेत अन्ये खर्चे भी बढ़ चुके हैं. ब्लू-सिल्वर ‘कूल' कैब टैक्सी का न्यूनतम दूरी के लिए किराया प्रति किलोमीटर 30 रुपये से बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया गया है और इसके बाद प्रति किलोमीटर 26.71 रुपये की दर से किराया देना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एमएमआरटीए ने किराया मीटर को फिर से नई दर के अनुरूप समायोजित करने के लिए एक अक्टूबर से 30 नवंबर तक का समय दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)