नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव, 8 घायल; 3 नाबालिग हिरासत में

इस घटना के बाद से सांप्रदायिक रूप से प्रभावित नूंह शहर में तनाव बहुत बढ़ गया है. घटना की खबर स्थानीय लोगों तक पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

नूंह में कुआं पूजन के लिए जा रही महिलाओं पर पथराव, 8 घायल; 3 नाबालिग हिरासत में

खास बातें

  • CCTV फुटेज के जरिए 3 लड़के की हुई पहचान
  • नूंह विधायक ने लोगों से की शांति बनाए रखने की अपील
  • इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स की हुई तैनाती
नूंह:

हरियाणा के नूंह (Nuh Violence) में एक बार फिर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश हुई. गुरुवार की रात कुछ महिलाएं कुआं पूजन (Kuan Poojan) के लिए जा रही थीं. आरोप है कि इसी दौरान मस्जिद के पास से कुछ शरारती तत्वों ने उनपर पत्थर फेंके. पथराव (Stone-Throwing) में कम से कम 8 महिलाओं को चोटें आई हैं. हालात की गंभीरता को देखते हुए इलाके में पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस प्रशासन ने भी आश्वासन दिया कि मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

नूंह के SP नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि मस्जिद के अंदर सीसीटीवी फुटेज के जरिए 3 लड़के सामने आए हैं, जिनकी पहचान की गई है. तीनों लड़के नाबालिग हैं और मदरसे से थे. उन्हें कस्टडी में लिया गया है. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. लड़कों से पूछताछ की जा रही है.

इस घटना के बाद से सांप्रदायिक रूप से प्रभावित नूंह शहर में तनाव बहुत बढ़ गया है. घटना की खबर स्थानीय लोगों तक पहुंचते ही विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. हालांकि, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और नूंह विधायक आफताब अहमद मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए मस्जिद के आसपास और नूंह शहर के मुख्य बाजार में पुलिस तैनात की गई है.

बता दें कि हाल ही में नूंह में एक बड़ी सांप्रदायिक घटना हुई थी. 31 जुलाई को मुस्लिम बहुल शहर में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था. इसके बाद हुई झड़पों में 6 लोग मारे गए थे. मृतकों में 2 होम गार्ड और एक मौलवी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:-

नूंह में इंटरनेट सेवाएं फिर से बहाल, कांग्रेस विधायक मामन खान को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

नूंह हिंसा मामला : विधायक मामन खान को दो मामलों में मिली जमानत, लेकिन इस वजह से अभी जेल में ही रहेंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने हत्या के प्रयास मामले में मोनू मानेसर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा