विज्ञापन

असम में बाढ़ से स्थिति अब भी गंभीर, 58 लोगों की गई जान

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी रहने के साथ ही छह और लोगों की मौत हो गई. राज्य की प्रमुख नदियां कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं हैं. बाढ़ से करीब 23 लाख लोग प्रभावित हैं.

असम में बाढ़ से स्थिति अब भी गंभीर, 58 लोगों की गई जान
असम में 3500 से ज़्यादा गांव जलमग्न हो गए हैं.
गुवाहटी:

असम में शनिवार को बाढ़ की वजह से छह और लोगों की जान चली गई, जिससे मई से अब तक मरने वालों की संख्या 58 हो गई है. पिछले 24 घंटों में बाढ़ की स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है. राज्य के 23 जिलों में 23.97 लाख लोग प्रभावित हैं. असम में 3,500 से ज़्यादा गांव जलमग्न हो गए हैं. बाढ़ के पानी में 68 हजार हेक्टेयर से ज़्यादा फ़सलें डूबी गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बाढ़ की स्थिति पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के लोगों के साथ मजबूती से खड़े हैं और राज्य को हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पिछले 24 घंटों में डूबने वाले या बह जाने वाले छह लोगों में चार बच्चे शामिल हैं, जिनमें से एक लड़की है. राज्य के 293 राहत शिविरों में 53,429 लोग हैं. काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में बाढ़ का पानी और कम हो गया है. पिछले कुछ दिनों में यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल में जलमग्न होने से 114 जानवरों में छह गैंडे भी मारे गए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

खुले नाले में गिरा था आठ वर्षीय लड़का 

गुवाहाटी के पहाड़ी ज्योतिनगर क्षेत्र में व्यक्ति लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी अपने आठ साल के बच्चे को नाले में तलाशने में जुटा रहा. असम के सबसे बड़े शहर गुवाहाटी में बाढ़ की चपेट में ये बच्चा आ गया था. दरअसल बृहस्पतिवार शाम को अभिनाश अपने पिता की स्कूटी से फिसलकर खुले नाले में गिर गया था. तभी से उसके पिता हीरालाल सरकार उसकी तलाश में जुटे हैं. घटना के बाद से प्रशासनिक तंत्र भी विभिन्न मशीनों और खोजी कुत्तों की मदद से तलाशी अभियान चला रहा है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
DTC बस मार्शलों की बहाली पर दिल्ली सचिवालय में हाइवोल्टेज ड्रामा, सौरभ भारद्वाज ने पकड़ लिए BJP नेता के पैर
असम में बाढ़ से स्थिति अब भी गंभीर, 58 लोगों की गई जान
#BanegaSwasthIndia टेलीथॉन सीजन 11 कैंपेन का शानदार आगाज: 'वन वर्ल्ड हाइजीन' की ओर एक कदम
Next Article
#BanegaSwasthIndia टेलीथॉन सीजन 11 कैंपेन का शानदार आगाज: 'वन वर्ल्ड हाइजीन' की ओर एक कदम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com