असम : बम विस्‍फोट मामले में जांच का सामना कर रहा पूर्व छात्र नेता परीक्षा में रहा अव्‍वल

संजीब तालुकदार की बहन डॉली ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए मिला-जुला अनुभव है. जहां हम खुश हैं कि उसे स्वर्ण पदक मिला है, वहीं हमें दुख भी है कि वह अभी भी सलाखों के पीछे है. हम जानते हैं कि वह निर्दोष है और हमें विश्वास है कि न्याय होगा.’’

असम : बम विस्‍फोट मामले में जांच का सामना कर रहा पूर्व छात्र नेता परीक्षा में रहा अव्‍वल

संजीब तालुकदार ने समाजशास्त्र में अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया. (फाइल)

गुवाहाटी :

गुवाहाटी में उल्फा द्वारा किए गए बम विस्फोट में कथित भूमिका को लेकर मुकदमे का सामना कर रहे एक पूर्व छात्र नेता को असम के राज्यपाल ने स्नातकोत्तर परीक्षा में अव्वल आने पर स्वर्ण पदक प्रदान किया है. गुवाहाटी में 2019 में हुए विस्फोट में 12 लोग घायल हो गए थे. विस्फोट के संदिग्धों में शामिल संजीब तालुकदार ने समाजशास्त्र में अपनी कक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया और कृष्ण कांत हांडीक राज्य मुक्त विश्वविद्यालय (केकेएचएसओयू) से कला संकाय में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम पूरा किया. उसने यह परीक्षा यहां जेल में रहते हुए दी थी. 

राज्यपाल जगदीश मुखी ने बृहस्पतिवार को दीक्षांत समारोह में 71 प्रतिशत अंक लाने वाले विचाराधीन कैदी को स्वर्ण पदक प्रदान किया. 

संजीब तालुकदार की बहन डॉली ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए मिला-जुला अनुभव है. जहां हम खुश हैं कि उसे स्वर्ण पदक मिला है, वहीं हमें दुख भी है कि वह अभी भी सलाखों के पीछे है. हम जानते हैं कि वह निर्दोष है और हमें विश्वास है कि न्याय होगा.''

तालुकदार (29) गुवाहाटी के आरजी बरुआ रोड पर 15 मई, 2019 को हुए विस्फोट के आरोपियों में शामिल है. 

मामले की जांच करने वाले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने एक विशेष अदालत में दायर अपने आरोपपत्र में उस पर साजिश रचने, गैरकानूनी गतिविधियों और मामले के मुख्य आरोपी को सहायता एवं समर्थन प्रदान करने का आरोप लगाया था. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "ज़ीरो टॉलरेन्स..." : बाल विवाह के खिलाफ असम में 1,800 से ज़्यादा गिरफ़्तार
* असम में 7 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त, 3 गिरफ्तार : पुलिस
* असम-मेघालय सीमा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, SC ने गुवाहाटी HC से सुनवाई टालने के लिए कहा



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)