"PM से अनुरोध, हम सभी को एक साथ गिरफ्तार कर लें...": सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया के बचाव में बोले केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे लगता है कि सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को फर्जी मामलों में जेल में डालकर ये लोग दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो अच्छे काम हो रहे हैं उन्हें रोकना चाहते हैं परन्तु चिंता मत कीजिए मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. सभी अच्छे काम चलते रहेंगे.

नई दिल्ली:

दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) पर लगे आरोपों को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि मेरा प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर अनुरोध है कि एक एक करके जेल में डालने की बजाए आप AAP के सभी मंत्रियों, विधायकों को एक साथ जेल में डाल दीजिए. सभी एजेंसियों को बोल दीजिए कि एक साथ सारी जांच कर लें. आप एक एक मंत्री को गिरफ़्तार करते हैं इससे जनता के कामों में बाधा होती है. बता दें कि सत्येंद्र जैन को ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्ट किया है.  इस संबंध में गुरुवार को केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि "मुझे लगता है कि सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया को फर्जी मामलों में जेल में डालकर ये लोग दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में जो अच्छे काम हो रहे हैं उन्हें रोकना चाहते हैं परन्तु चिंता मत कीजिए मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. सभी अच्छे काम चलते रहेंगे."

ये भी पढ़ें- स्मृति ईरानी ने सत्येंद जैन को बताया 'फर्जी कंपनियों का मालिक', केजरीवाल के सामने रखे 10 सवाल

उन्होंने आगे यह भी कहा कि अब मनीष सिसोदिया को निशाना बनाने की तैयारी है. उन्होंने कहा कि "मैंने कुछ महीनों पहले ही कहा था कि केंद्र सरकार एक फर्जी मामले में सत्येंद्र जैन को अरेस्ट करने जा रही है. भरोसेमंद सूत्रों ने मुझे बताया है कि मनीष सिसोदिया को भी जल्द ही अरेस्ट किया जा सकता है. केंद्र ने सभी एजेंसियों को आदेश दिया है कि वो उनके खिलाफ फर्जी मामले तैयार करें."

उन्होंने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया भारत की शिक्षा क्रांति के जनक हैं, आज़ाद भारत के इतिहास के शायद वे सबसे अच्छे शिक्षा मंत्री हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 लाख बच्चे पढ़ते हैं, मनीष जी ने इन बच्चों को सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी है.मुझे नहीं पता कि जैन, सिसोदिया को जेल भेजने के पीछे क्या राजनीति है, इससे केवल देश को नुकसान पहुंचेगा

इससे पहले सीएम केजरीवाल ने कहा था कि मैंने खुद इस केस के दस्तावेज देखे हैं, यह पूरा का पूरा मामला फर्जी है. अगर आरोपों में एक फीसदी भी सच्‍चाई होती तो मैं बहुत पहले कार्रवाई कर लेता. गौरतलब है कि  जैन को ईडी ने कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरेस्ट किया है. मामले को लेकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये बिल्कुल फर्जी केस है. हमारी बिल्कुल कट्टर ईमानदार सरकार है. ये कट्टर ईमानदार पार्टी है. हम एक पैसे का भी भ्रष्टाचार न करते हैं और न ही बर्दाश्त करते हैं. अभी आपने पंजाब में देखा एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग थी और इसके बारे में किसी एजेंसी विपक्ष या मीडिया को नहीं पता था, हम चाहते तो दबा सकते थे, लेकिन हमने खुद उस मंत्री के खिलाफ एक्शन लेकर उसको गिरफ्तार करवा दिया. 

ये VIDEO भी देखें- सत्येंद्र जैन को पद्म विभूषण दिया जाना चाहिए : बोले दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com